मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पीएम के स्वच्छता अभियान का साझीदार बना कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम, मोदी बोले- शुक्रिया

पीएम के स्वच्छता अभियान का साझीदार बना कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम, मोदी बोले- शुक्रिया

नई दिल्ली 27 जनवरी 2019 । टीवी पर दिखने वाला और बच्चों का लोकप्रिय कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का साझीदार बन गया है. बच्चों को सफाई के लिए प्रेरित करने के लिए ‘छोटा भीम’ को लेकर एक गेम बनाया गया है. इस गेम में पीएम मोदी का भी कार्टून कैरेक्टर जोड़ा गया है जो सफाई के लिए छोटा भीम का साथ देते हैं. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके इसके लिए ‘छोटा भीम’ को धन्यवाद कहा है. इस गेम को यूज़र प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने क्या ट्वीट किया है?

पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा है, ‘’छोटा भीम का बड़ा समर्थन! स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने वाली टीम को मजबूत करने के लिए छोटा भीम को धन्यवाद. यह मूल्यवान समर्थन निश्चित रूप से अधिक युवाओं को आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगा.’’

दरअसल छोटा भीम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था, ‘’अब छोटा भीम स्वच्छ भारत आंदोलन में शामिल हो गया है. स्वच्छ भारत की यात्रा में पीएम मोदी के साथ शामिल हों.’’ पीएम मोदी ने इसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए छोटा भीम को धन्यवाद दिया है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित ‘Chhota Bheem – Swachh Bharat Run’ के नाम से एक गेम बनाया गया है. इसमें छोटा भीम स्वच्छ भारत की शुरुआत कर रहा है, जो बच्चों को स्वच्छ जीवन और स्वच्छ भारत के मूल्यों को अपनाने के लिए एक प्रेरणा है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …