मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> बसपा-सपा नेताओं के ठिकानों पर CBI का छापा

बसपा-सपा नेताओं के ठिकानों पर CBI का छापा

लखनऊ  6 जनवरी 2019 । उत्तर प्रदेश से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां सीबीआई की टीम ने अवैध खनन मामले में जालौन, हमीरपुर, कानपुर सहित लखनऊ में यूपी कैडर की चर्चित आईएएस बी. चंद्रकला के घर छापेमारी की है। हमीरपुर के अवैध खनन मामले में सीबीआई ने बी चंद्रकला का घर खंगाल रही है। इस दौरान सीबीआई के हाथ कई अहम दस्तावेज भी लगे है।

अवैध खनन का था मामला
दरअसल, हाईकोर्ट के आदेश के बाद अवैध खनन में आठ महीने से जांच कर रही सीबीआई की टीम ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। शनिवार की सुबह सीबीआई की टीम ने 2008 बैच और यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला के साथ बसपा नेता सत्यदेव दीक्षित और सपा एमएलसी रमेश मिश्रा पर शिकंजा कसा है। सीबीआई की हुई अचानक छापेमारी से जालौन और हमीरपुर के बालू माफियाओं में भी हडकंप मचा गया है। जालौन के ठेकेदार रामावतार राजपूत और कारन सिंह के घर में छापेमारी की है।

तीन घंटे तक चली छापेमारी
वहीं, सीबीआई की टीम ने लखनऊ स्थित सफायर अपार्टमेंट में आईएएस बी.चंद्रकला के घर पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि महिला आईएएस अफसर अपने आवास पर नहीं थी। सीबीआई की 15 सदस्यी टीम ने तीन गाड़ियों से पहुंचे थे। आईएएस के घर में सीबीआई ने तीन घंटे तक छानबीन की है, जिसमें कई अहम दस्तावेज सीबीआई के हाथ लगे हैं।

नियमों की अनदेखी करते हुए दिए गए पट्टे
महिला आईएएस परआरोप लगा था कि उन्होंने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर में 50 मौरंग खनन के पट्टे कर दिए थे। हालांकि, उस वक्त ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों को स्वीकृत करने का प्रावधान था। उनपर आरोप था कि नियमों की अनदेखी करते हुए उन्होंने पट्टे दिए थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Ram Mandir निर्माण के लिए Rajasthan के लोगों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा

जयपुर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के …