मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> व्यवस्था में बदलाव, मध्य प्रदेश के उज्जैन में अब ऐसे होगा महाकाल का वीआईपी दर्शन

व्यवस्था में बदलाव, मध्य प्रदेश के उज्जैन में अब ऐसे होगा महाकाल का वीआईपी दर्शन

 उज्जैन 12 नवंबर 2021 ।  मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित ज्योतिर्लिंग महाकाल भगवान के वीआईपी दर्शन में जल्द ही बदलाव किया जा रहा है। सॉफ्टवेयर में हो रहे बदलाव के तहत वीआईपी दर्शन के लिए ऑनलाइन दान के माध्यम से प्रोटोकॉल के नाम पर बुंकिग की जा सकेगी। 100 रुपए में प्रोटोकॉल बुकिंग की जा सकेगी। महाकाल प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जुनवाल ने लाइव हिंदुस्तान से चर्चा में यह जानकारी दी है। महाकाल दर्शन, आरती, दान, रजिस्ट्रेशन आदि के लिए बनाए गए सॉफ्टवेयर में बदलाव के लिए अपडेशन का काम चल रहा है। इसमें वीआईपी दर्शन की व्यवस्था को बदला जा रहा है। आने वाले समय में वीआईपी दर्शन करने के इच्छुक व्यक्ति ऑनलाइन 100 रुपए दान कर बुकिंग करा सकेंगे। बुकिंग कराने वाले श्रद्धालुजनों को महाकाल मंदिर के कर्मचारी कार्यालय से अपने साथ लेकर दर्शन कराएंगे।

जल्द ही 1500 दर्शन की ऑन व्यवस्था
महाकाल के दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग में 1500 लोगों को सहूलियत मिलने लगेगी। अभी भस्म आरती के लिए 350 श्रद्धालुजनों की बुकिंग का इंतजाम है। इस प्रकार 1500 श्रद्धालुओं को लाइन में लगकर पैदल दर्शन करने से निजात मिल जाएगा। वहीं, बुजुर्ग और चलने में जिन्हें परेशानी होती है, उनके लिए पार्किंग से ही ई-रिक्शे के माध्यम से मंदिर तक पहुंचाने पर भी विचार किया जा रहा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …