मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इन 26 हवाई रूटों पर शुरू होगी सस्‍ती विमान सेवा

इन 26 हवाई रूटों पर शुरू होगी सस्‍ती विमान सेवा

नई दिल्ली 8 मार्च 2020 । इंडिगो (Indigo) ने दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mmbai), बेंगलुरु (Bengaluru), चेन्नै (Chennai), हैदराबाद (Hyderabad) जैसे महानगरों के बीच 15 नई उड़ानों का ऐलान किया है. एयरलाइन ने कहा कि नई उड़ानों का संचालन 29 मार्च से शुरू होगा. इसने कहा कि पटना और मुंबई के बीच उड़ान 15 मई से शुरू होगी और बेंगलुरु और जयपुर के बीच उड़ान 1 जुलाई से शुरू होगी.

इससे पहले स्पाइसजेट (Spicejet) ने उड़ान (Udan) योजना के तहत 11 नई फ्लाइटें शुरू करने का ऐलान किया था. ये फ्लाइटें 29 मार्च से ऑपरेट होंगी. साथ ही जालंधर-जयपुर-जालंधर (Jalandhar-Jaipur-Jalandhar) रूट पर दो नई उड़ान शुरू की हैं. इससे कंपनी की 12 शहरों में 54 उड़ानें हो जाएंगी.

इनमें मुंबई-लेह (Mumbai-Leh), लेह-श्रीनगर (Leh-Srinagar), श्रीनगर-मुंबई (Srinagar-Mumbai) रूट के लिए पहली बार नॉन स्‍टॉप फ्लाइट शुरू की जाएगी. लेह और मुंबई आने-जाने वाले यात्रियों को श्रीनगर के जरिए सफर करना होगा. यही नहीं एयरलाइन मुंबई-राजकोट, दिल्‍ली-धर्मशाला, बेंगलुरु-विजयवाड़ा सेक्‍टर में उड़ानें बढ़ा रही है.Udan योजना में पटना-अमृतसर (Patna-Amritsar), पटना-वाराणसी (Patna-Varanasi), पटना-गुवाहाटी (Patna-Guwahati), हैदराबाद-मंगलूरु (Hyderabad-Mangalore), बेंगलुरु-जबलपुर (Bengaluru-Jabalpur) और मुंबई-औरंगाबाद (Mumbai-Aurangabad) की उड़ानें शामिल होंगी.

1 दिन पहले गो एयर (Go Air) ने सीधे श्रीलंका (Srilanka) जाने के लिए बेंगलुरु-कोलंबो उड़ान (Bengaluru-Colombo route) का ऐलान किया है, जो इंटरनेशनल रूट पर इस साल का उसका पहला अंतरराष्ट्रीय विमान होगा. मुंबई स्थित एयरलाइन के मुताबिक हम बेंगलुरु से कोलंबो के लिए सीधी उड़ान का संचालन करेंगे. 20 मार्च से रविवार, सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार यानी हफ्ते में 4 दिन उड़ान भरेंगी.अक्‍टूबर 2019 में Go Air ने बेंगलुरु और कोलकाता से सिंगापुर के लिए सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू की थी. यह Go Air की 08वीं अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट थी. एयरलाइंस ने गुवाहाटी से आइजोल के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू की थी. इस फ्लाइट के जरिए मिजोरम को सीधे जोड़ने का प्रयास किया गया था. ये Go Air की 25वीं डोमेस्टिक फ्लाइट थी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …