मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इन 12 शहरों के बीच मिलेगा सस्‍ती हवाई यात्रा का मौका

इन 12 शहरों के बीच मिलेगा सस्‍ती हवाई यात्रा का मौका

नई दिल्ली 1 मार्च 2020 । विमानन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) ने उड़ान (Udan) योजना के तहत 11 नई फ्लाइटें शुरू करने का ऐलान किया है. ये फ्लाइटें 29 मार्च से ऑपरेट होंगी. साथ ही जालंधर-जयपुर-जालंधर (Jalandhar-Jaipur-Jalandhar) रूट पर दो नई उड़ान शुरू की हैं. इससे कंपनी की 12 शहरों में 54 उड़ानें हो जाएंगी.

इनमें मुंबई-लेह, लेह-श्रीनगर, श्रीनगर-मुंबई रूट के लिए पहली बार नॉन स्‍टॉप फ्लाइट शुरू की जाएगी. लेह और मुंबई आने-जाने वाले यात्रियों को श्रीनगर के जरिए सफर करना होगा.

यही नहीं एयरलाइन मुंबई-राजकोट, दिल्‍ली-धर्मशाला, बेंगलुरु-विजयवाड़ा सेक्‍टर में उड़ानें बढ़ा रही है. कंपनी ने कुछ दिन पहले ही घरेलू रूटों (Domestic route) पर मार्च अंत तक 20 नई उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया था. इनमें कुछ उड़ानें क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान’ (UDAAN) के तहत हैं. कंपनी ने कहा था कि इन उड़ानों की शुरुआत 29 मार्च से होगी.

इनमें पटना-अमृतसर (Patna-Amritsar), पटना-वाराणसी (Patna-Varanasi), पटना-गुवाहाटी (Patna-Guwahati), हैदराबाद-मंगलूरु (Hyderabad-Mangalore), बेंगलुरु-जबलपुर (Bengaluru-Jabalpur) और मुंबई-औरंगाबाद (Mumbai-Aurangabad) की उड़ानें शामिल होंगी.

ये उड़ानें रोजाना उड़ेंगी. इनका परिचालन बोइंग 737-800 और बॉम्बॉर्डियर क्यू400 विमानों से किया जाएगा.कंपनी ने कहा कि इन उड़ानों से प्रमुख बड़े शहरों और छोटे शहरों के बीच का संपर्क बेहतर होगा. कंपनी की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा कि हम 20 नई घरेलू उड़ानों की घोषणा कर उत्साहित हैं.नए शहरों और नई उड़ानों को अपने नेटवर्क में शामिल कर हमारा ध्यान बड़े शहरों के साथ छोटे शहरों का संपर्क बेहतर करने और उन इलाकों को जोड़ने पर मजबूती से बना हुआ है, जहां अभी संपर्क सुविधा की कमी है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …