मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> फिल्मफेयर में छाया गली बॉय का जादू

फिल्मफेयर में छाया गली बॉय का जादू

नई दिल्ली 17 फरवरी 2020 । फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2020 में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर गली बॉय ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस फिल्म ने बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस समेत 13 अवॉर्ड्स अपने नाम किए है. इसी के साथ ही इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ब्लैक के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त किया है. इस फिल्म को भारत की तरफ से बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म के लिए ऑस्कर अवॉर्ड्स में भी भेजा गया था.

जाहिर है गली बॉय गैंग की खुशी का ठिकाना नहीं है और इस फिल्म की टीम काफी खुश नजर आईं. आलिया भट्ट ने जीत की खुशी में विक्टरी डांस भी किया और उन्होंने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया. इस वीडियो में वे अपने को-स्टार्स रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ डांस करते हुए नजर आईं. आलिया ने इस वीडियो को मोनोक्रोम में शेयर किया था. 13 कैटेगिरी में नॉमिनेटेड गली बॉय ने किया सूपड़ा साफ

गौरतलब है कि इस फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस के साथ बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता. इसके अलावा रणवीर सिंह को बेस्ट एक्टर, आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस, जोया अख्तर को बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए सिद्धांत चतुर्वेदी और बेस्ट सपोर्टिंग फीमेल रोल के लिए अमृता सुभाष ने आइफा अवॉर्ड पुरस्कार अपने नाम किए. गली बॉय को 13 कैटेगिरी में नॉमिनेट किया गया था और इन सभी अवॉर्ड्स को जीत गली बॉय ने सूपड़ा साफ कर दिया.

14 फरवरी 2019 को रिलीज हुई इस फिल्म ने हाल ही में अपनी रिलीज का एक साल पूरा किया था. इस मौके पर आलिया भट्ट, विजय वर्मा, सिद्धांत चतुर्वेदी और रणवीर सिंह ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी शेयर किया था.

34 साल के करियर में नहीं मिला फिल्मफयेर, बेटी के अवॉर्ड से खुश हैं चंकी पांडे

बॉलीवुड में हर एक्ट्रेस का सपना होता है कि वह अपनी डेब्यू परफॉरमेंस की छाप पूरी फिल्म इंडस्ट्री में छोड़े. हालांकि ये मौका कुछ एक्टर्स को ही नसीब होता है. एक ऐसी ही लकी एक्ट्रेस हैं अनन्या पांडे. अनन्या पांडे ने स्टूडेंट ऑफ ईयर 2 में अपनी परफॉरमेंस से सबको चौंका दिया था. इस बात की पुष्टि फिल्मफेयर में भी हो गई है.

बेटी को अवॉर्ड मिलने पर रो पड़े चंकी

गुवाहटी में हुए फिल्मफेयर में अनन्या पांडे को बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से नवाजा गया है. स्पॉयबॉय ने इस खास मौके पर अनन्या पांडे के पिता चंकी पांडे से बात की. चंकी पांडे ने दशकों तक हिंदी फिल्मों के दर्शकों का मनोरंजन किया है, लेकिन कभी भी फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं जीता. अनन्या की इस कामयाबी पर चंकी ने कहा, ’34 साल के करियर में मुझे फिल्मफेयर में चार बार नॉमिनेशन लिस्ट में शामिल किया गया, लेकिन मैंने कभी फिल्मफेयर नहीं जीता. जब अनन्या को फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट किया गया तो मुझे बहुत खुशी हुई. अनन्य ने पिछली रात जब फिल्मफेयर जीता तो मेरी आंखों में आंसू थे.’चंकी पांडे ने कहा, ‘मेरी आंखे इसलिए नम थीं क्योंकि मुझे इस पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा था. वह इसकी असली हकदार भी थी. यह देश के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड हैं. मुझे दुख था कि मैं अवॉर्ड सेरेमनी का हिस्सा नहीं बन सका. मैंने दिसंबर में इवेंट बुक कर लिए थे और मैं अपनी जुबान से नहीं मुकर सकता था. मेरी पत्नी वहां मौजूद थी. मुझे अपनी बेटी पर गर्व है.’अनन्या के अवॉर्ड जीतने के बाद के रिएक्शन पर चंकी पांडे ने कहा, ‘मैंने भावना (चंकी की पत्नी) की एक छोटी सी क्लिप देखी थी. वह अनन्या को हग कर रही थीं और जबरदस्त किस भी कर रही थीं. वह भी काफी एक्साइटेड थी. लंबे समय के बाद आखिरकार फिल्मफेयर हमारे घर आ ही गया.’

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …