मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कोरोना संकट से निपटने के लिए चीन ने भेजी मदद…!

कोरोना संकट से निपटने के लिए चीन ने भेजी मदद…!

नई दिल्ली 3 अप्रैल 2020 ।  कोरोना वायरस से फैली महामारी से निपटने के लिये चीन ने भारत को चिकित्सा सामग्री की मदद भेजी है। चीन की ओर से यह मदद चीनी धर्मार्थ संगठनों जैक मा फाउंडेशन और अलीबाबा फाउंडेशन ने भेजी है। चीन के अलावा अमेरिका ने भी कोरोना वायरस से निपटने के लिये 29 लाख डालर की वित्तीय मदद धेने का ऐलान किया है।

चीन के विशेष विमान से यह मदद 29 मार्च को दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। यह मदद भारतीय रेडक्रास सोसाइटी को भेजी गई। हवाई अड्डे पर यह मदद स्वीकार करने के लिये रेड क्रास के प्रतिनिधियों के अलावा यहां चीनी दूतावास की डिपुटी चीफ आफ मिशन मा चिया और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
चीन संगठनों की ओर से भेजी गई मदद में क्या शामिल है इसका विवरण नहीं दिया गया है लेकिन यहां चीनी दूतावास ने कहा है कि कोरोना वायरस से निबटने में काम आने वाली चिकित्सा सामग्री की और भी खेपें आती रहेंगी।
गौरतलब है कि पिछले महीने के मध्य में भारत की ओर से भी चीन के ऊहान शहर के लिये चिकित्सा सामग्री की मदद भारतीय वायुसेना के विशेष ग्लोबमास्टर विमान से भेजी गई थी। यहां चीनी राजदूत ने भारत से कहा है कि कोरोना वायरस से निबटने के लिये चीन हर तरह की मदद भेजने को तैयार है।

कोरोना वायरस महामारी पर WHO की बड़ी चेतावनी, 10 लाख तक पहुँचेंगे मामले

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेताया है कि कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले 10 लाख हो जाएंगे और मौतों का आंकड़ा 50,000 तक पहुंच जाएगा

नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला
इटली 13,155 मौत
स्पेन 9,387 मौत
अमरीका 5,116 मौत
फ़्रांस 4,043
चीन 3,316 मौत
ईरान 3,036 मौत
ब्रिटेन 2,357 मौत

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

मोदी सरकार के आर्थिक सुधार कार्यक्रमों के सुखद परिणाम अब नजर आने लगे हैं

नई दिल्ली 20 सितम्बर 2021 । वर्ष 2014 में केंद्र में मोदी सरकार के स्थापित …