मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> चीन ने Amazon, Flipkart समेत कई कंपनियों के खिलाफ लिया एक्शन

चीन ने Amazon, Flipkart समेत कई कंपनियों के खिलाफ लिया एक्शन

नई दिल्ली 20 फरवरी 2021 ।  BOYA ब्रैंडनेम से वायरलेस माइक्रोफोन और दूसरी एसेसरीज बनाने और एक्सपोर्ट करने वाली चाइनीज कंपनी Shenzhen Jiayz Photo Industrial Ltd ने दिल्ली हाईकोर्ट में कई e-commerce कंपनियों के खिलाफ अपने प्रोडक्ट्स का नकली वर्जन बेचने का आरोप लगाते हुए याचिका दाखिल की है.

चाइनीज कंपनी का आरोप है कि फ्लिपकार्ट, एमेजॉन इंडिया, पेटीएम इंडिया, टाटा क्लिक और स्नैपडील ने उसके प्रोडक्ट्स के नकली वर्जन की बिक्री की है.

चाइनीज कंपनी ने कई ई-कॉमर्स कंपनियों और उनके सेलर सहित 46 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. दायर याचिका के अनुसार, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म BOYA के नकली प्रोडक्ट बेचकर ग्राहकों को धोखा दे रहे हैं.

कंपनी का कहना है कि कई ग्राहकों से शिकायतें मिली हैं जिससे कंपनी की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है.

इस मामले की पहली सुनवाई पिछले हफ्ते दिल्ली हाईकोर्ट में हुई थी जिसके दौरान एक अंतरिम आदेश पारित किया गया था. जिसमें सेलर्स को इन प्रोडक्ट को इन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बेचने से रोक लगाई गई है.

ग्राहकों की शिकायत पर शेन्ज़ेन जियाज़, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और उनके सेलर्स के जरिए बेंचे गए नकली प्रोडक्ट का आकलन कर रही है, जिसमें समान सीरियल नंबर वाले प्रोडक्ट थे.

BOYA के वकील ने कहा, हमने मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और आरोपी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से इन 42 विक्रेताओं को तत्काल हटाने के लिए कहा है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Ram Mandir निर्माण के लिए Rajasthan के लोगों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा

जयपुर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के …