मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> CM शिवराज और वसुंधरा ने खींचा मां पीताम्बरा का रथ, शोभायात्रा में 2 लाख ज्यादा श्रद्धालु जुटे

CM शिवराज और वसुंधरा ने खींचा मां पीताम्बरा का रथ, शोभायात्रा में 2 लाख ज्यादा श्रद्धालु जुटे

ओडिशा 5 मई 2022 । ओडिशा में भगवान जगन्नाथपुरी की रथ यात्रा की तर्ज पर मां पीतांबरा देवी की रथ यात्रा की शुरुआत हो गई है। इस मौके पर मां पीतांबरा प्राकट्य महोत्सव में सीएम शिवराज सिंह चौहान,राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। मां पीतांबरा की शोभायात्रा में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शोभायात्रा का रथ खींचते नजर आए। मंदिर के मुख्य द्वार से शहर भर में निकलने वाली मां पीताम्बरा की शोभा यात्रा शुरू की गई। 4 किलोमीटर की इस यात्रा में लगभग 2 लाख से ज्यादा भक्त शामिल हुए।

मां पीतांबरा देवी की शोभा यात्रा को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे गर्व है अपने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर, जिन्होंने इतिहास रचने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मुझे आज हर बेटी और मां में माई के दर्शन हो रहे हैं। दतिया की टीम के सदस्यों और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

वही राजस्थान से मां पीतांबरा देवी की शोभा यात्रा में शामिल होने आईं वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि यहां जो भी हो रहा है, वह सब माई की कृपा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां सब कुछ बदल दिया है। 30 साल पहले का दतिया मैंने देखा है। अब चार चांद लग गए हैं। आगे रथ यात्रा और बेहतर ढंग से निकलेगी।प्रदेश के गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया में आज माँ पीताम्बरा माई के प्राकट्य उत्सव के अवसर पर रथ यात्रा निकालने की जो नई परंपरा प्रारंभ हुई है, यह परंपरा हमेशा जारी रहनी चाहिए। अगले वर्ष से माई की यात्रा और भव्य रूप में निकाली जायेगी।

उन्होंने कहा कि दतिया में यात्रा को लेकर दतियावासी उत्साहित हैं। बाहर से आने वाले माई के भक्तों के लिए होटल, धर्मशालाएं, लॉज के साथ-साथ भोजन भी निःशुल्क उपलब्ध कराने की सराहनीय पहल की गई है।

उन्होंने आगे बताया कि पूरे शहर वासियों ने आज पीले वस्त्र धारण कर यात्रा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। मंदिर के बाहर से शहर के प्रमुख मार्गों से होकर स्टेड़ियम पहुंचने वाली यात्रा में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़, क्षेत्रीय सांसद संध्या राय एवं भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र बुधोलिया एवं पूर्व मंत्री माया सिंह सहित कई अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा, हिंदू पक्ष ने किया दावा-‘बाबा मिल गए’; कल कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट

नयी दिल्ली 16 मई 2022 । ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा हो गया है। तीसरे …