मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> सीएम शिवराज सिंह ने कहा समृद्ध मध्य प्रदेश बनाओ

सीएम शिवराज सिंह ने कहा समृद्ध मध्य प्रदेश बनाओ

भोपाल 13 अगस्त 2018 । पहली बार सीएम शिवराज सिंह को समझ आया कि सरकार भाषणों से नहीं चलती। करीब 2 लाख करोड़ की कर्जदार शिवराज सिंह सरकार 5000 करोड़ खर्चा कर बिजली बिल माफी कर रही है। तमाम चुनावी योजनाओं पर पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है और इस बीच सीएम ने अधिकारियों से समृद्ध मध्य प्रदेश का रोडमैप बनाने को कह डाला। अधिकारियों ने बड़ी विनम्रता से शिवराज सिंह को बताया कि प्रदेश में ओवरड्राफ्ट की स्थिति है। समृद्ध मध्य प्रदेश का रोडमैप कैसे बनाएं। सीएम शिवराज सिंह के पास फिलहाल कोई आइडिया नहीं था। उन्होंने केवल इतना कहा कि ‘लीक से हटकर सोचेंकि कहां से पैसा आ सकता है। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि मदारी की तरह हाथ घुमाया और पैसा आ गया। वे बोले कि दस साल पहले सड़क निर्माण को लेकर धन की कमी बताई जाती थी, लेकिन बीओटी का मॉडल लागू किया। इससे राशि का इंतजाम हुआ और सड़कें बनीं। इसी तरह आउट ऑफ बॉक्स जाकर सोचें।
बता दें कि सीएम शिवराज सिंह 15 अगस्त के भाषण में समृद्ध मध्यप्रदेश का रोडमैप पेश करना चाहते हैं। यह एक ऐसा सपना है जिसे दिखाकर वो 2018 का चुनाव जीतने की प्लानिंग करेंगे। इधर अधिकारी परेशान हैं क्योंकि सरकारी खजाना खाली है। करीब 2 लाख करोड़ का कर्ज है। जनता पर बेहिसाब टैक्स लगाया जा चुका है। ऐसा कोई पारंपरिक तरीका शेष नहीं रह गया है जहां से पैसा कमाया जा सके और शिवराज सिंह चाहते हैं कि समृद्ध मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाया जाए।
हमने मध्यप्रदेश को बदला, कांग्रेस ने बर्बाद कियाः शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आगर जिले की सुसनेर विधानसभा क्षेत्र के नलखेड़ा में कहा कि जिस तरह आज जनता ने मुझे आर्शीवाद दिया है उसे में जिंदगी भर भूल नहीं सकता। आज मैंने माता के दर्शन कर यही आर्शीवाद मांगा कि मैं प्रदेश की जनता की सेवा कर जनता की जिंदगी में बदलाव ला सकूं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को तबाह और बर्बाद किया, हमने मध्यप्रदेश को बदला है। कांग्रेस के राज्य में सड़के दिखाई देती थी क्या?, बिजली मिलती थी क्या?, सिंचाई के लिये पानी मिलता था क्या? हमने सारी व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से चलाया। कांग्रेस नेताओं को जबाव देना पड़ेगा कि जब शिवराज सिंह नलखेडा में सिंचाई की व्यवस्था कर सकता है तो आपने 50 साल में क्या किया? मध्यप्रदेश के माथे पर बीमारू राज्य का कलंक हमारी सरकार ने विकसित राज्य बनाकर हमने धोया है। हमें अब इसे समृद्धशाली राज्य बनाना है। कांग्रेस नेता गरीबी हटाने का नारा देती थी उसने गरीब ही हटा दिये हमारी सरकार के पास गरीबी हटाने का फार्मूला है प्रदेश में अगले 4 वर्षों से कोई गरीब बगैर मकान के नहीं रहेगा।कानड की मंच सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मेरी जिंदगी का एक एक पल जनता की सेवा के लिये समर्पित है। कांग्रेस ने आगर जिले की जनता के साथ हर समय अन्याय किया है हमारी सरकार ने इसे जिला बनाया, हमारी सरकार ने बेहतरीन सड़के दी। कांग्रेस ने पूर प्रदेश को अंधेरे में रखा हमारी सरकार ने बिजली की बेहतर व्यवस्था की। कांग्रेस के राज्य में सिंचाई का रकवा साढ़े सात लाख हैक्टेयर था। हमारी सरकार ने सिंचाई का रकवा 40 लाख हैक्टेयर किया। अब आने वाले समय में 80 लाख हैक्टेयर करने की तैयारी है किसान भाईयों भाजपा की सरकार आपकी मेहनत को बेकार नहीं जाने देगी। कांग्रेस नेताओं को अपने 50 साल का हिसाब जनता की अदालत में देना पड़ेगा। आगर जिले में गरीबों के लिये 10 हजार मकान बन रहे है आने वाले 4 वर्षों में हर गरीब के पास मकान होगा।

कांग्रेस के नेता मुझे नालायक कहते है, में आपको कही से भी नालायक लगता हूँ क्या ;शिवराज
जिला मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर कानड़ में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के तहत एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ,हमारी सरकार जनता की भलाई के लिए कार्य कर रही है जिसके कारण बेटे बेटियों के साथ साथ बड़े और बुजुर्ग भी मुझे मामा कहने लगे है ,हमने प्रदेश की गरीब जनता और मजदूर वर्ग के लोगो के बिजली के बिल माफ कर दिए है अब कोई भी गरीब परिवार अंधेरे में नही रहेगा ,आगर जिले में लगभग 22 करोड़ 26 लाख के बिजली बिल माफ किये है और बाकी लोगो के भी बिल माफ किये जायेंगे ।
श्री चौहान ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ,कांग्रेस के नेता मुझे नालायक कहते है में आपको कही से भी नालायक लगता हूँ क्या, हमने गरीबो को पक्के मकान बनाकर दिए उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी उनकी फीस माफ की उनको लेपटॉप दिए उनके बिजली बिल माफ किये ,कांगेस ने 50 साल में यह सब क्यों नही किया उन्होंने गरीबी नही हटाई । में पिछड़ा वर्ग में पैदा हुआ हूं में सभी की समस्या जनता हूँ ,हमारी सरकार नारी का अपमान कतई सहन नही करेगी अभी कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाए हुई है हमने तत्काल कार्यवाही की है और महिलाओं और बेटियों का अपमान करने वालो को फांसी पर लटकाया जाएगा ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ,प्रदेश में पट्टा वितरण का कार्यक्रम प्रारंभ हो गया है आगामी चार साल में सभी गरीबो को पक्का मकान बनाने के पैसे दे दिये जायेंगे ,आगर जिले में 9 हजार से अधिक पक्के मकान गरीबों को बनाकर दे दिये गए है ओर बाकी लोगो को भी पक्के मकान के पैसे दिए जाएंगे ।
श्री चौहान ने कहा कि ,प्रदेश में आगामी दिनों में शिक्षकों और पुलिस की भर्ती में भी महिलाओं को भर्ती किया जाएगा जिससे उनकी सामाजिक और आर्थिक हालात सुधरेगी ।
मुख्यमंत्री आज कानड़ 1बजे दोपहर में सभा को सम्बोधित किया सभा मे सांसद श्री मनोहर उंटवाल विधायक गोपाल परमार भाजपा के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में किसान ओर महिलाएं मौजूद थे ,सभा के बाद मुख्यमंत्री नलखेड़ा की ओर रवाना हो गए ।
175 घोटालों कर अरबों कमाए, अब चुनाव लड़ने के लिए जनता से चंदा वसूली- अजय सिंह
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा जनता से चुनावी चंदा लेने पर निशाना साधते हुए कहा है कि 15 साल में 175 घोटालों के जरिए सरकार के मंत्रियों, भाजपा के लोगों ने करोड़ों रूपये कमाए अब जनता की जेब काटने पर अमादा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा यह चंदा दबाव डालकर जबरिया वसूली कर रही है। नेता प्रतिपक्ष सिंह ने जनता से विशेषकर व्यवसायिक वर्ग से अपील की है कि वे भाजपा को कोई चंदा नहीं दें क्योंकि वे आपके ही वोटों से सत्ता में बैठे हैं और जीतने के बाद उन्होंने आपके द्वारा टैक्स दिए पैसों में करोड़ों का घोटाला किया।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि घोटालों और भ्रष्टाचार की पर्याय बन चुकी भाजपा सरकार ने विकास की राशि में न केवल अरबों रूपये का घोटाला किया बल्कि व्यापम जैसे महाघोटाले कर प्रदेश के छात्र – छात्राओं से करोड़ों रूपये ऐंठे। दूसरी ओर डीजल-पेट्रोल वैट सहित जी.एस.टी, सी.एस.टी के जरिए जनता से करोड़ों कमाने वाली सरकार को अब भी सुकून नहीं मिला तो अब वह चुनावी चंदे के बहाने जनता की जेब में डाका डालने की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार सत्ता के रसूक का इस्तेमाल कर डरा-धमकाकर येन-केन प्रकारेण चंदा वसूली कर रही है।
सिंह ने कहा कि राफेल जैंसे घोटाले कर अरबो रूपये ऐंठने वाले भाजपा के लोग पिछले 15 साल में प्रदेश में और 4 साल में केन्द्र में अरबपति हो गये हैं। वे स्वयं चुनाव लड़ने और लड़ाने में सक्षम हैं। सिंह ने जनता से कहा है कि अगर भाजपा चंदा वसूली करती है तो वे कांग्रेस को बताऐं वह ऐसे लोगों के खिलाफ अड़ी डालकर वसूली करने के लिए एफ.आई.आर दर्ज करवाएगी।
शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …