मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> मुसलमानों के पिछड़ेपन पर बोले CM योगी आदित्यनाथ

मुसलमानों के पिछड़ेपन पर बोले CM योगी आदित्यनाथ

नयी दिल्ली 23 फरवरी 2022 । उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अमेठी में प्रचार करते हुए सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला किया। मुख्यमंत्री ने इन दलों की राजनीति का आधार जाति, पंथ और मजहब बताते हुए कहा कि इन्होंने सामाजिक तानेबाने को छिन्नभिन्न कर सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। उन्होंने मुसलमानों के पिछड़ेपन को लेकर वोट बैंक बनने की उनकी तमन्ना को जिम्मेदार ठहराया। मलिक मोहम्मद जायसी की एक रचना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे ईष्ट देव गोरक्षनाथ के परम अराधक जायसी की बात को काश आजादी के बाद भारत के प्रत्येक मुसलमान ने माना होता तो संभवतः वह न केवल संपन्न होता बल्कि किसी आरोप प्रत्यारोप से मुक्त भी रहता। उन्होंने कहा कि वोट बैंक बनने की मुसलमानों की तमन्ना उनकी प्रगति में बाधक रहा है। इस सच्चाई को स्वीकारना होगा, क्योंकि यही हम सबके विकास में बाधक रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बुधवार को अमेठी के तिलोई विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी मंकेश्वर शरण सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

योगी ने कहा कि 2017 से पहले और बाद में प्रदेश में क्या क्या बदलाव हुए हैं यह किसी से छिपा नहीं है । 2017 में हमारी सरकार बनीं तो हमने पहला निर्णय 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ की कर्जमाफी की, बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन और अवैध बूचड़खानों को बंद कर गो को कटने से बचाया। उन्होंने कहा कि छुट्टा पशुओं से फसल को नुकसान को बचाने के लिए हमारी सरकार 10 मार्च के बड़े बड़े गो शाला बनाएगी और बेसहारा पशुओं को पालने वाले किसान को प्रतिमाह 900 से एक हजार रुपए देगी। सपा-भाजपा सरकार की कार्यशैली में फर्क समझाते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2012 में सत्ता में आई सपा ने पहला निर्णय अयोध्या में श्रीराम मंदिर व संकटमोचन मंदिर पर हमला और लखनऊ में वाराणसी, कानपुर, बिजनौर और गोरखपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने वाले आतंवादियों के मुकदमे वापस लेने का लिया था, लेकिन न्यायालय को धन्यवाद देते हैं कि इनका षड्यंत्र सफल नहीं होने दिया। सीएम योगी ने कहा कि सपा को समर्थन देना आतंकवाद को प्रोत्साहन, गुंडों, माफिया और पेशेवर अपराधियों को संरक्षण तथा आने वाली पीढ़ी को बर्बाद करने जैसा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 मार्च के बाद हमारी सरकार आएगी तो 60 साल या उससे ऊपर के लोगों को रोडवेज की बसों में टिकट नहीं लेना पड़ेगा, उन्हें फ्री में यात्रा की सुविधा रहेगी। किसानों के ट्यूबवेल के बिल जीरो करेंगे। उज्ज्वला योजना के हर लाभार्थी को दिवाली और होली मे फ्री रसोई गैस देंगे। मेधावी बेटियों को फ्री में स्कूटी और युवाओं को दो करोड़ टैबलेट और स्मार्ट फोन देंगे। इसके जरिये युवा आनलाइन परीक्षा की तैयारी और पढ़ाई कर सकेंगे और इसका खर्च भी सरकार उठाएगी। यही तो सपा, बसपा और कांग्रेस को चिढ़ है कि पैसा कहां से आ रहा है। उनकी सरकार में पैसे का टोटा होता था और घोटाले होते थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …