मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> ठंड बढ़ी, श्रीनगर में पारा शून्य से नीचे, शनिवार इस मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात

ठंड बढ़ी, श्रीनगर में पारा शून्य से नीचे, शनिवार इस मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात

नई दिल्ली 3 दिसंबर 2018 । जम्मू कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और श्रीनगर में शनिवार की रात इस मौसम की सबसे सर्द रात रही। घाटी और लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के ज्यादतर इलाको में ठंड का असर दिखने लगा है।

उन्होंने बताया कि श्रीनगर में शनिवार की रात अब तक की सबसे सर्द रात रही। इससे पहले इस मौसम में सबसे कम तापमान सात नवंबर को शून्य से नीचे 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि कल रात पूरी घाटी में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया था। सालाना अमरनाथ यात्रा में आधार शिविर के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राज्य के लद्दाख क्षेत्र में आने वाले लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 9.3 डिग्री सेल्सियस और करगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू-कश्मीर में लेह सबसे ठंडा स्थान रहा। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के गेम प्लान पर बोले कोच रवि शास्त्री- खिलाड़ियों को ज्यादा तैयारी की जरूरत नहीं

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2021 । भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना …