मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कलेक्टर ने महाकाल मंदिर परिसर का निरीक्षण किया

कलेक्टर ने महाकाल मंदिर परिसर का निरीक्षण किया

नई दिल्ली 13 जून 2019 । कलेक्टर एवं श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री शशांक मिश्रा ने आज देर रात्रि में महाकाल मंदिर परिसर का निरीक्षण किया ।उन्होंने परिसर में विभिन्न स्थानों पर घूमकर साफ-सफाई , सुरक्षा आदि व्यवस्था का अवलोकन किया ।निरीक्षण के दौरान वे ओमकारेश्वर मंदिर भी गए ।वहां पर अनाधिकृत रूप से प्रभा महाराज लॉकेट विक्रय करते पाए जाने पर उन्होंने सख्त नाराजगी व्यक्त की तथा नोटिस देने के निर्देश दिए । एक व्यक्ति मनोज बैरागी सिद्ध विनायक मंदिर में अनाधिकृत रूप से बैठा था उसके मंदिर प्रवेश पर रोक लगा दी है । इसी तरह त्रिपिटेश्वर महादेव के राहुल गोड़ बिना आई कार्ड के पाया गए तो उसको एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है ।

कलेक्टर ने मंदिर कर्मचारी मिलिंद उपाध्याय को जुता स्टैंड का रखरखाव ठीक नहीं करने पर 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए है । कलेक्टर ने सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्री एस के तिवारी द्वारा साफ सफाई व्यवस्था का निरीक्षण नहीं करने पर उन्हें कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।। इसी तरह भस्म आरती व्यवस्था के प्रभारी श्री उमेश पंड्या को भस्म आरती व्यवस्था पर निरंतर नजर रखने एवं संपूर्ण रिकार्ड संधारित करने के निर्देश दिए हैं

कलेक्टर ने इसके साथ ही निर्देश दिए कि सभी मंदिरों में पुजारी अपने आईडी कार्ड लगाकर ही पूजन का कार्य करवाएं बिना पहचान पत्र के पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ।कलेक्टर ने इसी के साथ महाकाल मंदिर परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने ,बारिश के पूर्व की जाने वाली तैयारियों को पूरा करने ,विभिन्न पेड़ों की छंटाई करने , बारिश पानी की निकासी के मार्गों की साफ सफाई करने के निर्देश दिए हैं ।निरीक्षण के दौरान प्रशासक श्री अवधेश शर्मा सहायक प्रशासनिक अधिकारी श्री एसके तिवारी, श्री गरुड़ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …