मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एमपी को देने आ रहे है तीन बड़ी सौगात

एमपी को देने आ रहे है तीन बड़ी सौगात

रतलाम 12 फरवरी 2019 । रेलमंत्री पीयूष गोयल मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात देने आ रहे है। बता दे कि 16 फरवरी को मध्यप्रदेश के धार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के पहले रेल मंत्री गोयल एमपी को बड़ी परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे है। ये खास इसलिए है, क्योकि कांगे्रस के बडे़ नेता राहुल गांधी ने 8 फरवरी को मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़ी सभा की है। इसके बाद अब रेल मंत्री गोयल व पीएम मोदी का आना खास बन रहा है। इन सब के बीच रेलमंत्री शनिवार को बड़ी सौगात एमपी को देंगे।

बता दे कि रेल मंत्री गोयल आगामी 9 फरवरी को रतलाम सुबह 11 बजे आएंगे। दिल्ली से इंदौर विमान से व इंदौर से रतलाम फतेहाबाद-बडऩगर के रास्ते सीधे प्लेटफॉर्म नंबर सात पर आएंगे। यहां पर वे तीन बड़ी योजनाओं की शुरुआत करेंगे। मंडल रेलवे ने अपनी तैयारी पूरी कर दी है, लेकिन शाम 4 बजे तक रेल मंत्री गोयल का अधिकृत कार्यक्रम मंडल में नहीं आया है। इनके अलावा शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने भी यात्री ट्रेन के रतलाम में ठहराव की मांग को लेकर रेल मंत्री से चर्चा की है।

तीन योजनाओं की होगी शुरुआत

रेलमंत्री भारतीय रेल मजदूर संघ के त्रिवार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन में रतलाम आएंगे। अधिवेशन में जाने के पूर्व वे प्लेटफॉर्म नंबर सात पर रेलवे से जुड़ी तीन बड़ी योजनाओं की शुरुआत करेंगे। इनमे रतलाम नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण, नीमच बड़ीसादड़ी नई रेल लाइन कार्य की शुरुआत व ट्रेन के डिब्बों में भरे जाने वाले पानी की नई पाइप लाइन की शुरुआत है। प्लेटफॉर्म नंबर सात को दाहोद रेल लाइन से जोडऩे वाले यार्ड रिमोडलिंग कार्य आदि की शुरुआत भी होगी।

इतने रुपए की है योजना

– रतलाम नीमच डबलीकरण- 139 किमी- 5 करोड़ रुपए।
– नीमच चित्तौडग़ढ़ डबलीकरण- 55.73 किमी- 1 करोड़ 39 लाख
– नीमच बड़ी सादड़ी रेल लाइन- 48 किमी- 10 करोड़ रुपए।
– ट्रेन के डिब्बों में पानी भरने की नई पाइन लाइन की योजना- 10 करोड़ रुपए।
– यार्ड रिमोडलिंग प्लेटफॉर्म नंबर सात से दाहोद एंड- 12 करोड़

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …