मुख्य पृष्ठ >> Uncategorized >> कांग्रेस का आरोप, BJP नेतृत्व को मिली 1800 करोड़ की रिश्वत

कांग्रेस का आरोप, BJP नेतृत्व को मिली 1800 करोड़ की रिश्वत

नई दिल्ली 23 मार्च 2019 । लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार अपने चरम पर है, राजनीतिक पार्टियों के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है. कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय जनता पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की ओर से भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को रिश्वत दी गई थी.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि बीएस येदियुरप्पा की ‘येद्दी डायरी’ में जिक्र किया गया है कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को करीब 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि ये रिश्वत बीजेपी की केंद्रीय कमेटी को दी गई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता शामिल हैं.

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री को सबके सामने आकर इसका सच बताना चाहिए, इससे पता चल जाएगा कि चौकीदार चोर है या फिर चौकीदार जांच को तैयार है. उन्होंने सवाल दागा कि क्या प्रधानमंत्री सामने आकर मानेंगे कि इस जांच कराएंगे. कांग्रेस नेता बोले कि सरकार आगे बढ़कर खुद क्यों नहीं कहती कि डायरी की जांच कराई जाएगी. सवाल बहुत तीखे हैं इन सवालों का जवाब चोर चौकीदार को देना है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस दौरान एक न्यूज़ मैग्जीन की रिपोर्ट का भी हवाला दिया. साथ ही उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार और बीएस येदियुरप्पा के बीच बातचीत की ट्रांस्क्रिप्ट भी पढ़ी. उन्होंने कहा कि इस डायरी में बीएस येदियुरप्पा के सिग्नेचर हैं, साथ ही इनकम टैक्स के भी इसमें साइन हैं. ऐसे में अभी तक केंद्र सरकार ने इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की.

कांग्रेस ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार से कई सवाल दागे..

1. क्या ये आरोप सही है या नहीं ?

2. डायरी की जांच क्यों नहीं करवाई गई ?

3. क्या इनकम टैक्स विभाग ने 1800 करोड़ के लेनदेन की जांच की इजाजत सरकार मांगी और मोदी सरकार ने डायरी की जांच करवाने से इनकार कर दिया ?

4. क्या नरेंद्र मोदी इसकी जांच करवाएंगे? पैसा कहां गया? किसने लूटा?

येदुरप्पा की डायरी में बीजेपी नेताओं को 1800 करोड़ देने का हिसाब- कैरवां पत्रिका का ख़ुलासा।

कैरवां पत्रिका ने एक रिपोर्ट छापी है। इस रिपोर्ट के अनुसार आयकर विभाग के पास एक ऐसी डायरी है जिसमें जजों को ढाई सौ करोड़ दिए जाने के हिसाब हैं। इसमें बीजेपी नेताओं को भी सौ करोड़ से लेकर दस करोड़ तक दिए जाने के हिसाब है। दावा किया गया है कि यह डायरी येदुरप्पा की है। 2009 में इस डायरी में येदुरप्पा ने अपने हाथों से लिखा है कि राजनाथ सिंह को सौ करोड़, मुरली मनोहर जोशी और आडवाणी को पचास करोड़ दिए हैं। गडकरी के बेटे की शादी में दस करोड़ दिए गए हैं। येदुरप्पा ने लिखा है कि बीजेपी की सेंट्रल कमेटी को एक हज़ार करोड़ दिया है। जेटली को डेढ़ सौ करोड़ दिया है। रिपोर्टर हैं नीलीमा और आथिरा। कैरवां ने दावा किया है कि उसके पास पूरी डायरी है और उस पर येदुरप्पा के दस्तखत हैं। आगे की कहानी इस रिपोर्ट में है। येदुरप्पा ने बीजेपी नेताओं को 1800 करोड़ दिए है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

खेत में अकेले रह रहे कोरोना मरीज पिता को पानी देना चाहती थी बेटी, पर मां ने रोका, जानें फिर क्या हुआ?

नई दिल्ली 05 मई 2021 । आंध्र प्रदेश का एक ऐसा दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया …