मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> गणतंत्र दिवस परेड में साथ बैठे दिखे कांग्रेस चीफ राहुल गांधी और नितिन गडकरी

गणतंत्र दिवस परेड में साथ बैठे दिखे कांग्रेस चीफ राहुल गांधी और नितिन गडकरी

नई दिल्ली 27 जनवरी 2019 । 70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत की ताकत शनिवार को राजपथ पर देखने को मिली. 22 रंग-बिरंगी झांकियों और सेना की टुकड़ियों ने कदमताल मिलाते हुए राजपथ पर मार्च किया. दर्शकों का जोश देखने लायक था. लेकिन इस दौरान एक दिलचस्प दृश्य देखने को मिला. कांग्रेस चीफ राहुल गांधी पहली पंक्ति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बराबर में बैठे नजर आए. दोनों को काफी देर बात करते भी देखा गया. उनके दाईं ओर तीन सीट छोड़कर बीजेपी चीफ अमित शाह बैठे थे. दोनों नेताओं को साथ बैठे देख राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

पिछले साल राहुल गांधी की सीट अरेंजमेंट को लेकर काफी बवाल हुआ था. 47 साल के राहुल गांधी को पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद के साथ चौथी पंक्ति में जगह दी गई थी. कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि यूपीए चीफ सोनिया गांधी को हमेशा अग्रिम पंक्ति में जगह दी जाती थी. हालांकि राहुल ने इस मामले को रफा-दफा करते हुए कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें कहां सीट दी गई है. समारोह में शामिल होना ज्यादा जरूरी है.

राहुल और गडकरी के साथ बैठने पर इसलिए भी नजरें टिकी रहीं क्योंकि पिछले दिनों सड़क परिवहन मंत्री ने माना कि वे जवाहरलाल नेहरू के भाषणों के मुरीद हैं. नेहरू के एक भाषण का हवाला देते हुए उन्होंने कहा था कि अगर लोग दखल न दें तो देश की आधी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. इससे पहले उन्होंने राहुल गांधी की दादी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को नारी सशक्तिकरण का रोल मॉडल बताया था. पिछले साल अगस्त में गडकरी ने यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि आरक्षण का फायदा क्या है, नौकरियां कहां हैं? कांग्रेस ने उनके इस बयान का खूब समर्थन किया था.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …