मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए जयपुर की कांग्रेस पार्षद सुमन गुर्जर गिरफ्तार

1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए जयपुर की कांग्रेस पार्षद सुमन गुर्जर गिरफ्तार

जयपुर 5 फरवरी 2020 । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की मुख्यालय की विशेष इनवेस्टिगेशन टीम (Special Investigation Team) ने शुक्रवार को जयपुर के वार्ड 39 की कांग्रेस पार्षद सुमन गुर्जर (Congress councilor Suman Gurjar) को सवा लाख रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए गिरफ्तार किया है. सुमन गुर्जर, जयपुर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) की महिला उत्थान समिति की अध्यक्ष और महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष (State vice president of women congress) भी हैं. एसीबी की कार्रवाई के बाद सुमन गुर्जर को प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.

50 हजार रुपए रिश्वत के रूप में पूर्व में ही ले चुकी थी
एसीबी के डीजी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में शिकायत देकर बताया कि जयपुर नगर निगम वार्ड नंबर-39 में सीसी रोड बनाने के लिए उसे 60 लाख रुपए का वर्क ऑर्डर मिला था. वार्ड नंबर 39 में सीसी रोड बनाने के कार्य में पार्षद सुमन गुर्जर ने अवरोध उत्पन्न कर उक्त राशि का 3 प्रतिशत के हिसाब से 1 लाख 75 हजार रुपए रिश्वत की मांग की. सुमन गुर्जर 50 हजार रुपए रिश्वत के रूप में परिवादी से पूर्व में ही ले चुकी थी. 50 हजार रुपए नगद और 75 हजार रुपए का सेल्फ चेक लिया था

शिकायत के बाद ब्यूरो ने उसका सत्यापन कराया. सत्यापन सही पाए जाने के बाद शुक्रवार को ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. ब्यूरो ने पार्षद सुमन गुर्जर को सवा लाख रुपए की रिश्वत की राशि लेते हुए मौके से गिरफ्तार कर लिया. सुमन गुर्जर ने रिश्वत की इस राशि के 50 हजार रुपए नगद और 75 हजार रुपए का सेल्फ चेक लिया था.

महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटाया
पार्षद सुमन गुर्जर को रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. एसीबी की कार्रवाई के बाद प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव के निर्देशों पर सुमन गुर्जर को पद से हटा दिया.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …