मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इलाज के लिए विदेश गए माकन, इस्तीफे की अटकलों को कांग्रेस ने नकारा

इलाज के लिए विदेश गए माकन, इस्तीफे की अटकलों को कांग्रेस ने नकारा

नई दिल्ली 19 सितम्बर 2018 । दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन अपना इलाज कराने के लिए विदेश गए हैं. इस दौरान उनके इस्तीफे की खबर सामने आई थी. हालांकि कांग्रेस ने माकन के इस्तीफे से इनकार किया है.

माकन के इस्तीफे का कांग्रेस ने खंडन किया है. कांग्रेस ने कहा कि अजय माकन का स्वास्थ्य खराब है. उनका इलाज विदेश में चल रहा है. हाल ही में विदेश जाने से पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको से मुलाकात की थी.
बता दें कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की तबीयत भी ठीक नहीं है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले माकन और शीला का बीमार हो जाना प्रदेश में कमजोर पड़ी कांग्रेस के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक माकन ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर जिम्मेदारी छोड़ने की इच्छा जाहिर की और विदेश रवाना हो गए हैं. अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी सेहत ठीक नहीं है. वे अपना इलाज विदेश में करा रहे हैं. ऐसे में तत्काल प्रभाव से पदमुक्त करने के लिए गुजारिश की है.

जानकारी के मुताबिक माकन ने कहा कि खराब स्वास्थ्य के चलते वह दिल्ली के लोगों की लड़ाई पूरी तरह से नहीं लड़ पा रहे हैं.

बता दें कि 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी हाईकमान ने जय प्रकाश अग्रवाल की जगह अरविंदर सिंह लवली को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था. 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले अरविंदर लवली को हटाकर अजय माकन को पार्टी की कमान सौंपी. माकन के नेतृत्व में दिल्ली नगर निगम के चुनाव हुए, लेकिन वे पार्टी को बड़ी जीत नहीं दिला पाए.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Urdu erased from railway station’s board in Ujjain

UJJAIN 06.03.2021. The railways has erased Urdu language from signboards at the newly-built Chintaman Ganesh …