मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> छह दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण : राम विलास वेदांती

छह दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण : राम विलास वेदांती

मुजफ्फरपुर 10 जून 2018 । राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व सांसद डॉ. रामविलास दास वेदांती महाराज ने कहा है कि इस वर्ष छह दिसंबर को अयोध्या में राममंदिर का निर्माण शुरू होगा। 1528 में राम जन्मभूमि में विवादित ढांचा बनाया गया। इसके लिए कोई आदेश नहीं लिया गया। छह दिसंबर, 1992 को उस ढांचे को तोड़ दिया गया। इसके लिए भी कोई आदेश नहीं लिया गया। अब राम मंदिर के निर्माण के लिए किसी आदेश की जरूरत नहीं है।

अदालत में है मामला-

अयोध्या मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। इससे पहले हुए मामले में अयोध्या में भगवान राम की पूजा का हक मांगने वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया था। यह याचिका भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने लगाई थी।

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में रामजन्म भूमि पर पूजा अर्चना के लिए याचिका दायर की थी। स्वामी ने पूजा-अर्चना करने के मूल अधिकार को लागू कराने के लिए याचिका पर जल्द सुनवाई का अनुरोध भी किया था।

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ के सामने इस मामले का उल्लेख किया था। जिसके बाद सीजेआइ दीपक मिश्रा ने कहा कि जुलाई में अदालत आएं हम देखेंगे कि हम इस पर क्या कर सकते हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ये तो छोड़कर चले गए थे…अशोक गहलोत ने सचिन पायलट गुट के विधायकों पर कसा तंज

नयी दिल्ली 4 दिसंबर 2021 । अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ अच्छा …