मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> वायुसेना दिवस पर आसमां से लेकर जमीन तक दिखा शौर्य

वायुसेना दिवस पर आसमां से लेकर जमीन तक दिखा शौर्य

नई दिल्ली 9 अक्टूबर 2018 । हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर सोमवार को आयोजित भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस समारोह में देश ने जमीन से आकाश तक जवानों का पराक्रम देखा। स्टेशन में मौजूद करीब दस हजार लोग जमीन पर कदम से कदम मिलाते जवानों के सामंजस्य का साक्षी बने तो आकाश में गड़गड़ाते विमानों ने पूरे विश्व को अपनी ताकत का अहसास कराया।

इस दौरान वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ, थलसेना प्रमुख बिपिन रावत और नेवी प्रमुख सुनील लांबा ने वायुसेना के जवानों को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। पूर्व क्रिकेटर और वायुसेना के ऑनरेरी ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर के अलावा कई देशों के राजनयिक भी मौजूद थे।

वायुसेना प्रमुख को तीन हेलीकॉप्टरों ने सलामी दी। परेड का निरीक्षण करने और सलामी लेने के बाद उन्होंने सभी जवानों को वायुसेना दिवस की बधाई दी।

समारोह की शुरुआत में वायुसेना की पैराजंपर्स टीम आकाश गंगा ने आठ हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई और तिरंगा लहराकर अपने अदम्य साहस का परिचय दिया।

पश्चिमी वायुकमांड के चीफ सी. हरि कुमार ने वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ की अगवानी की। आर्मी चीफ बिपिन रावत और नेवी चीफ सुनील लांबा भी समारोह में पहुंचे। ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर के पहुंचते ही पूरा परेड ग्राउंड तालियों से गूंज उठा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …