मुख्य पृष्ठ >> अपराध >> महाकाल मंदिर में युवती ने किया ऐसा डांस

महाकाल मंदिर में युवती ने किया ऐसा डांस

उज्जैन 7 सितम्बर 2018 । विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकालेश्वर मंदिर में पिछले दिनों दर्शन करने आई एक युवती सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान युवती की भाव-भंगिमाएं और अदाओं की खास चर्चा है। इतना ही नहीं, इस पर फिल्मी और वीडियो एलबम के गीतों की भी मिक्सिंग कर दी गई है।

सांग्स पर दिखाई डांस अदायगी
युवती ने फिल्मी और एलबम सांग्स पर अपनी डांस अदायगी के साथ वीडियो बनाया है, जो काफी चर्चाओं में है। लोग चटकारे लेकर युवती के डांस पर बातें कर रहे हैं। साथ ही महाकाल मंदिर जैसे धार्मिक स्थल पर इस तरह का वीडियो बना लेना आस्था पर आघात तो कर ही रहा है, मंदिर प्रबंध समिति की जिम्मेदारियों पर भी सवालिया निशान लगा रहा है।

मंदिर में मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित
महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने जगह-जगह सूचना बोर्ड लगा रखे हैं कि मंदिर के अंदर मोबाइल नहीं ले जाएं। सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह महिलाओं और पुरुषों की चैकिंग भी की जाती है, लेकिन यह युवती न सिर्फ मोबाइल मंदिर के अंदर ले गई, बल्कि रिमिक्स गानों पर मंदिर परिसर में ही वीडियो भी बना लिया, जबकि मंदिर प्रशासक से इस तरह की शूटिंग या फोटोग्राफी के लिए पूर्व में आवेदन देकर बाकायदा अनुमति लेना होती है।

मंदिर से जुड़े लोगों में नाराजगी
युवती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही मंदिर से जुड़े लोगों में नाराजगी का भाव नजर आ रहा है। पवित्र और धार्मिक स्थल पर मर्यादा का खासतौर पर ध्यान रखा जाना चाहिए। दूर-दराज से आने वाले दर्शनार्थी जब इस तरह का दृश्य देखते हैं, तो भावनाएं आहत होती हैं।

अक्सर आते हैं फिल्मी कलाकार
महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए अक्सर फिल्मी कलाकार और अन्य हस्तियां आती रहती हैं, लेकिन वे भी यहां आकर सादगीपूर्ण तरीके से ही दर्शन लाभ लेते हैं। शहर के बुद्धिजीवियों ने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं मंदिर प्रांगण में न हो, इस बात का मंदिर प्रबंध समिति को ध्यान रखना चाहिए।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …