मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर छाई दीपिका की छपाक

पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर छाई दीपिका की छपाक

नई दिल्ली 11 जनवरी 2020 । दीपिका पादुकोण-विक्रांत मैसी स्टारर छपाक 10 जनवरी को रिलीज हो गई है. फिल्म को लेकर पहले ही दर्शकों के बीच काफी बज बना हुआ था. अब फिल्म का फर्स्ट डे बिजनेस रिजल्ट भी सामने आ गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, छपाक ने पहले दिन 5 करोड़ का बिजनेस किया है.

ट्रेन एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर बताया कि छपाक ने पहले दिल 5 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले भी छपाक के लगभग 4-5 करोड़ तक के फर्स्ट डे कलेक्शन की उम्मीद की गई थी. माना जा रहा है कि वीकेंड तक छपाक का कलेक्शन बढ़ सकता है.
कम स्क्रीन्स के बावजूद अच्छी कमाई

वहीं 10 जनवरी को अजय देवगन की तानाजी: द अनसंग वॉरियर भी रिलीज हुई है. इसके साथ छपाक का क्लैश हुआ है. दोनों फिल्मों के फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो अजय देवगन की तानाजी छपाक से कहीं आगे है. वहीं स्क्रीन्स के मामले में भी जहां तानाजी को 4540 स्क्रीन्स मिले, वहीं छपाक को भारत में 1700 और विदेश में 460 स्क्रीन्स मिले. कुल 2160 स्क्रीन्स पर छपाक का यह कलेक्शन कम नहीं है.

मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी छपाक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की सच्ची कहानी पर बनी है. फिल्म में दीपिका ने लक्ष्मी का और विक्रांत मैसी ने लक्ष्मी के रियल लाइफ पार्टनर अमोल दीक्षित का किरदार निभाया है. फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शक दोनों के पॉजीटिव रिव्यूज मिले.

बता दें फिल्म रिलीज से पहले दीपिका पादुकोण जेएनयू गई थीं. वहां वे छात्रों के साथ साइलेंट प्रोटेस्ट में शामिल हुई. इस घटना के बाद कई लोगों ने छपाक को बॉयकॉट करने की मांग की वहीं कई लोग दीपिका के समर्थन में खड़े दिखे. फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर इसका कुछ खास असर नहीं देखा जा सकता है.

तानाजी द अनसंग वॉरियर की दहाड़, पहले दिन कमाए इतने करोड़

लंबे समय से फैंस अजय देवगन की जिस फिल्म का इंतजार कर रहे थे वह 10 जनवरी को रिलीज हो गई. फिल्म के इंप्रेसिव ट्रेलर-टीजर और स्ट्रॉन्ग वर्ड ऑफ माउथ ने पहले ही फिल्म को ब्लॉकबस्टर साबित कर दिया था. फिल्म के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कुछ यही इशारा कर रहा है.

ओम राउत के निर्देशन में बनी तानाजी: द अनसंग वॉरियर ने पहले दिन लगभग 15.10 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म पहले दिन 10 करोड़ कमा लेगी. अब जारी किए गए आंकड़े देखकर इस बात में कोई आश्चर्य नहीं कि फिल्म ने 15 करोड़ का बिजनेस किया है.तानाजी: द अनसंग वॉरियर अजय देवगन की 100वीं फिल्म है. इसमें काजोल और सैफ अली खान भी हैं. क्रिटिक्स और ऑडियंस दोनों ने फिल्म को काफी स्ट्रॉन्ग पॉजिटिव रिव्यूज दिए हैं.

तानाजी: द अनसंग वॉरियर को मिले इतने स्क्रीन्स

बात करें स्क्रीन डिस्ट्र‍िब्यूशन की तो तानाजी को भारत में कुल 3880 स्क्रीन्स मिले थे. इनमें 2डी ओर 3डी दोनों फॉर्मेट शामिल थे जो कि हिंदी और मराठी दोनों स्क्रीन्स थे. वहीं विदेश में फिल्म को 660 स्क्रीन्स मिले. यानी कुल मिलाकर तानाजी को 4540 स्क्रीन्स मिले. अब इतनी बड़ी संख्या में स्क्रीन्स का मिलना, पहले से लोगों में बने बज और पॉजिटिव रिव्यू का फिल्म की कमाई पर भी अच्छा असर दिख रहा है.वहीं 10 जनवरी को दीपिका पादुकोण की छपाक भी रिलीज हुई है. इसे भी लोगों ने काफी पसंद किया. दोनों फिल्मों के क्लैश होने के बावजूद तानाजी: द अनसंग वॉरियर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मजबूत नजर आ रहे हैं. हां, छपाक की स्क्रीन संख्या तानाजी के मुकाबले काफी कम है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …