मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> दिग्विजय सिंह के दामाद पर करोड़ों की सरकारी जमीन हड़पने का आरोप

दिग्विजय सिंह के दामाद पर करोड़ों की सरकारी जमीन हड़पने का आरोप

भोपाल 7 अक्टूबर 2021 । मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के दामाद रंजीत सिंह पर पन्ना जिले में नहर पट्टी पर स्थित 3 हेक्टेयर सरकारी जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया है। इस जमीन पर कांग्रेस पार्टी की महिला नेता दिव्यारानी सिंह का कब्जा बताया जाता है लेकिन भाजपा के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजेश वर्मा का कहना है कि दिग्विजय सिंह के दामाद के कारण कलेक्टर भी कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।
भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश वर्मा का कहना है कि यह जमीन सन 1994 में (जब दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री थे) 2 साल की लीज पर फलदार वृक्ष लगाने के लिए दी गई थी। कांग्रेस पार्टी की पूर्व जिला अध्यक्ष एवं महिला नेता दिव्यरानी सिंह ने तीन हेक्टेयर जमीन पर कब्जा कर लिया। 25 साल से सरकारी जमीन मुक्त नहीं हो पाई है। यहां जिला प्रशासन ने अपने अधिपत्य का बोर्ड भी लगा दिया है लेकिन सिर्फ बोर्ड लगा हुआ है जमीन का कब्जा कलेक्टर के पास नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पहले विवाह से 4 संताने हुईं। इनमें इकलौते पुत्र जय वर्धन सिंह एवं 3 पुत्रियां कर्निेका कुमारी, मंदाकिनी कुमारी, मृदिमा कुमारी हैं। बेटी मृदिमा कुमारी का जन्म 29 अप्रैल 1976 को हुआ, 16 मार्च 1996 को मूली के श्री रंजीतसिंह जी से विवाह हुआ। भाजपा नेता ने इन्हीं पर आरोप लगाया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …