मुख्य पृष्ठ >> चुनाव आयोग ने मानी सनी देओल की ये मांग

चुनाव आयोग ने मानी सनी देओल की ये मांग

नई दिल्ली 6 जून 2019 । दरअसल भारतीय चुनाव आयोग ने 17वीं लोक सभा के सभी नवनिर्वाचित 542 सदस्यों के निर्वाचन संबंधी नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें भाजपा के सांसद का नाम अजय सिंह धर्मेंद्र देओल की बजाय सनी देओल प्रकाशित है। 29 अप्रैल 2019 को भरे चुनावी हलफनामे के वक्त सनी देओल ने खुद अपना असली नाम लिखा था। मुंबई के अंधेरी पश्चिम विधानसभा की मतदाता सूची में सनी का नाम बतौर वोटर अजय सिंह धर्मेंद्र देओल है।

पहली बार बने सांसद
चुनाव के वक्त दिए हलफनामे पर उन्होंने अजय सिंह देओल के नाम से ही हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि प्रचार के वक्त उनका फिल्मी नाम ही इस्तेमाल किया गया था। बता दें कि अभिनेता सनी देओल पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव जीतकर पहली बार सांसद पहुचे हैं। चुनाव के दौरान उन्होंने ईवीएम मशीन में अपना नाम बदलने की मांग की थी। सनी देओल ने पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को हराया था।

नहीं है कोई तकनीकी दिक्कत
पंजाब चुनाव आयुक्त करुणा एस राजू ने बताया कि निर्वाचन संचालन नियम, 1961 की नियम संख्या 8 (2) के तहत रिटर्निंग अफसर को नाम बदलने का अधिकार है। अजय सिंह देओल और भाजपा की मांग पर गुरदासपुर लोकसभा सीट के रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उम्मीदवारों की फाइनल सूची में उनका नाम बदलकर सनी देओल कर दिया गया था। इसी वजह से नोटिफिकेशन में भी सनी देओल प्रकाशित हुआ है। इसमें कोई तकनीकी दिक्कत नहीं आएगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …