मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> लोकसभा चुनाव के बाद बंगाल से आए चुनाव के नतीजे

लोकसभा चुनाव के बाद बंगाल से आए चुनाव के नतीजे

नई दिल्ली 5 जून 2019 । लोकसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के पश्चात भी भारतीय जनता पार्टी की जीत का सिलसिला थम नहीं रहा है। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व प्रदर्शन करने के बाद नगर निकाय चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल की भाटपारा नगरपालिका की 26 सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम सामने आ गए हैं।

इस लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन ने सभी राजनीतिक विश्लेषकों को चौंका कर रख दिया। 42 लोकसभा सीटों वाले प्रदेश पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने 18 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा मात्र 2 सीटों पर ही चुनाव जीतने में सफल रही थी।

इस लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को भारी नुकसान हुआ। भाजपा ने इस बार तृणमूल कांग्रेस के वोट बैंक में बड़ी सेंध लगा दी। पूरे देश भर में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली ममता बनर्जी को अपने ही राज्य पश्चिम बंगाल में 12 लोकसभा सीटों का नुकसान हो गया। इस चुनाव में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के वोट शेयर में मात्र 3 का ही अंतर रह गया है। ऐसे में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए भारतीय जनता पार्टी एक बड़ी चुनौती साबित हो रही है।

पश्चिम बंगाल के भाटपारा नगर निकाय की 26 सीटों का चुनाव हुए थे। चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस का सफाया करते हुए सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की। भाटपारा नगरपालिका की एक भी सीट पर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का उम्मीदवार जीतने में सफल नहीं रहा। भाजपा की तरफ से सौरव सिंह भाटपारा नगरपालिका के नए चेयरमैन चुने गए। आपको बता दें कि यह पश्चिम बंगाल की पहली नगर पालिका है, जहां पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …