मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> फेसबुक इस्तेमाल करने वालों का हर डाटा पूरी तरह सुरक्षित- एलन

फेसबुक इस्तेमाल करने वालों का हर डाटा पूरी तरह सुरक्षित- एलन

नई दिल्ली 9 अक्टूबर 2018 । फेसबुक के पॉलिसी सॉल्यूशन के उपाध्यक्ष रिचर्ड एलन ने कहा है कि हम यूजर्स का डाटा सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने कहा कि हमने दुनिया के सबसे अच्छे सुरक्षा इंजीनियरों को इस काम के लिए नियुक्त कर रखा है।

एलन ने शनिवार को एचटी समिट के दौरान बताया कि जैसे ही हमे डाटा चोरी होने का पता चलता है हम लोगों को तुरंत बताते हैं। क्या यूजर्स को फेसबुक पर विश्वास करना चाहिए वाले सवाल पर एलन ने यह बात कही। उन्होंने आगे कहा कि अगर हमारे साथ कोई भी राजनीतिक दल विज्ञापन कर रहा होता है तो हमारा लक्ष्य होता है कि हम अपने यूजर्स को इस बात की जानकारी दें। जब एलन से पूछा गया कि आप यूजर्स के डाटा का राजनीतिक इस्तेमाल होने से कैसे रोकेंगे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डाटा का राजनीतिक उपयोग नहीं हो हमने इसके लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं। साथ ही इस बारे में हमारी शर्तें बहुत स्पष्ट हैं। इससे ऐसा करना बहुत मुश्किल हो गया है। यहां तक कि यदि किसी भी तरह तकनीकी रूप से उन्हें डाटा मिल भी जाता है तो हम उनसे डाटा का दुरुपयोग नहीं करने के लिए कहेंगे। इसके बाद भी वे ऐसा करते हैं तो हम उनके फेसबुक प्लेटफॉर्म का उपयोग सीमित कर देंगे।

रिचर्ड एलन ने कहा कि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए लोगों एवं नेताओं को उसके प्लेटफॉर्म के जरिए संवाद के लिए प्रोत्साहित करेगा। साथ ही चुनाव के दौरान नफरत भरे भाषण के प्रसार पर रोक लगाने के लिए कंपनी एक कार्यदल की तैनाती करेगी। एलन ने संवाददाताओं से कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव एवं सकारात्मक संवाद के लिए हो। हम नेताओं से बातचीत करने वाले लोगों का स्वागत करते हैं लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि लोग इस मंच का दुरूपयोग करें। उनका यह बयान इस साल होने वाले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में अहम है। कैम्ब्रिज एनालिटिका के प्रकरण पर उन्होंने कहा कि हम भारतीय एजेंसियों की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। एलन ने कहा कि हमारा मानना है कि डाटा की बिक्री अमेरिका तक सीमित थी और भारत में इसकी वजह से यूजर्स प्रभावित नहीं थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अपोलो हॉस्पिटल्स, इंदौर में हार्ट सर्जरी के बाद नन्हे हीरोज अपने घर वापिस जाने के लिए तैयार

इंदौर 1 मार्च 2021 । यह अनुमान है कि भारत में हर साल 240,000 बच्चे …