मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> फेसबुक में आया नया बग, लीक हो सकता है 68 लाख यूजर्स का डेटा

फेसबुक में आया नया बग, लीक हो सकता है 68 लाख यूजर्स का डेटा

नई दिल्ली 15 दिसंबर 2018 । एक तरफ फेसबुक अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को जोड़ रहा है, तो दूसरी तरफ डेटा लीक की समस्या से लगातार सामने आ रही है. परेशान है. फेसबुक में नया प्राइवेसी बग सामने आया है, जिसकी वजह से करीब 68 लाख फेसबुक यूजर का अकाउंट प्रभावित हुआ है. इस बग के लिए फेसबुक ने शुक्रवार को माफी मांगी है.

इस टेक्निकल ग्लिच (तकनीकी खराबी) के कारण यूजर की जनरल फोटोज और स्टोरीज के अलावा वो फोटोज भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन द्वारा एक्सपोज्ड हो गईं, जो यूजर ने अपलोड तो कीं, लेकिन शेयर नहीं की थी.

फेसबुक के मुताबिक, ये बग 12 दिन 13 से 25 सितंबर तक रहा है, जिसे 25 सिंतबर को ठीक कर दिया गया. फेसबुक ने यह भी बताया कि थर्ड पार्टी एप्लीकेशन मेसेंजर पर भेजे गए फोटोज का एक्सेस नहीं मिला.

बता दें कि इसके पहले करीब 5 करोड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स के प्रोफाइल का डेटा लीक हो गया था. डेटा हैंडलिंग एजेंसी ‘कैंब्रिज एनालिटिका’ पर आरोप है कि उसने गलत तरीके से 5 करोड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स के प्रोफाइल्स से जानकारियां एकत्र कर चुनावों को प्रभावित किया.

इस मामले के उजागर होने के बाद अमेरिका और ब्रिटेन की एजेंसियां फेसबुक और कैंब्रिज एनालिटिका की जांच कर रही है. वहीं बीजेपी-कांग्रेस ने एक दूसरे पर कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं लेने का आरोप लगाया है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …