मुख्य पृष्ठ >> अपराध >> फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, डेढ़ दर्जन गिरफ्तार, मालिक, मैनेजर सहित 5 फरार

फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, डेढ़ दर्जन गिरफ्तार, मालिक, मैनेजर सहित 5 फरार

नई दिल्ली 2 नवम्बर 2018 । राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा थाना 20 पुलिस और साइबर सेल की सयुंक्त टीम ने नोएडा सेक्टर 06 बी-31 करियर बिल्डर सर्विस के नाम से चल रहे कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है. ये बैंकों और बड़ी-बड़ी कम्पनी के फर्जी जॉब ऑफर लेटर तैयार कर ई-मेल से भेजकर लोगों से अपने खातों में 1500-15000 डलवा लेते थे और खाते में पैसा आने के बाद उसे कॉल करना और रिसीव करना बंद कर देते थे.

पुलिस ने मौके से कॉल सेंटर में काम करने वाले डेढ़ दर्जन कर्मचारी गिरफ्तार कर लिए हैं जबकि इसे चलाने वाला चन्दन झा मालिक, अंकुर मैनेजर, व चिंटू, दीपक, सलाउद्दीन सहायक मैनेजर फरार हैं. पुलिस ने इनके पास से 30 मोबाइल, 5 कम्प्यूटर, एक प्रिंटर, 2 आधार व एक पैन कार्ड बरामद किया है.

थाना 20 पुलिस ने मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर नोएडा सेक्टर 06 बी-31 स्थित थर्ड फ्लोर पर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारा और डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि कॉल सेंटर चलाने वाला मालिक, मैनेजर सहित 5 लोग फरार हो गए. दरअसल, ये आरोपी बैंकों और बड़ी-बड़ी कंपनियों का लोगों को मेल द्वारा जॉब ऑफर लेटर भेजते थे और कॉल के जरिए बात करने के बाद अपने खाते और पेटीएम में 1500-15000 हजार तक डलवा लेते थे. इसके बाद कॉल करना और रिसीव करना बंद कर देते थे.

वहीं, पुलिस के आला अधिकारियों की मानें तो पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है और फरार अभियुक्त मालिक चन्दन झा, अंकुर मैनेजर, व चिंटू, दीपक, सलाउद्दीन सहायक मैनेजर की तलाश में जुट गई है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भारत में कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, एक दिन में पहली बार 2 लाख 34 हजार नए केस

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना …