मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> लोन माफी की उम्मीद में डिफॉल्टर हुए किसान, सरकार भरेगी उनका ब्याज

लोन माफी की उम्मीद में डिफॉल्टर हुए किसान, सरकार भरेगी उनका ब्याज

भोपाल 14 मार्च 2022 । मध्य प्रदेश में लोन माफी की उम्मीद में बैठे कई किसान डिफाल्ट बन गए हैं। अब राज्य की शिवराज सिंह सरकार डिफाल्ट हुए किसानों के ब्याज का पैसा बैंक को भरेगी। हालांकि, मूल राशि किसानों को ही लौटानी होगी। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में इस बात की जानकारी दी है। किसानों के डिफाल्टर होने पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा ‘कई किसान उस उम्मीद में डिफाल्टर बन गए कि 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि उनके कर्ज के ब्याज का खर्च सरकार उठाएगी।’ दरअसल, लोन माफी की योजना कांग्रेस सरकार के दौरान शुरू की गई थी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विधानसभा में कोरोना संकट काल में स्थगित किए गए करीब 88 लाख लोगों के लगभग 6,400 करोड़ रुपए के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में करीब दो घंटे के अपने संबोधन में विधायक निधि दो करोड़ रुपए से बढ़ाकर तीन करोड़ किए जाने और राज्य में अति लोकप्रिय लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद अब ‘लाड़ली लक्ष्मी योजना – 2’ लाए जाने की भी घोषणा की। अपने संबोधन में चौहान ने कहा कि कोरोना के संकट काल में ये बिजली बिल स्थगित किए गए थे, लेकिन अब करीब 6400 करोड़ रुपए की राशि के 88 लाख बिजली बिल माफ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लगभग 48 लाख किसान अब तक करीब बिजली बिल के तौर पर 189 करोड़ रुपए जमा कर चुके हैं। इस राशि को समायोजित किया जाएगा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …