मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> किसान के बेटे ने किया कमाल, मिला एक करोड़ का पैकेज

किसान के बेटे ने किया कमाल, मिला एक करोड़ का पैकेज

नई दिल्ली 6 जून 2019 । हरियाणा के हिसार में उस वक्त लोग खुशी से झूम उठे जब यहां किसान परिवार में जन्मे अमित बिश्नोई को अमेरिकी कंपनी अमेजन ने लाखों में नहीं बल्कि, एक करोड़ रुपये के सालाना पैकेज पर नौकरी दी.

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमित बिश्नोई कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रहे थे. इसके पहले उन्होंने डीएवी से 12वीं के बाद गुरु जंभेश्वर विश्व विद्यालय से कंप्यूटर साइंस में ग्रैजुएशन किया था. अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के सदस्य पृथ्वी सिंह बैनीवाल ने बताया कि अमित बिश्नोई मूलतः हिसार के ठसका के रहने वाले हैं. उनके पिता सियाराम पंवार बिश्नोई पेशे से किसान हैं. उनके दीक्षांत समारोह में अमित के नाना रामनारायण, नानी रोशनी देवी, मामा कृष्ण खीचड़, बुआ कृष्णा देवी, बहन रानी बिश्नोई, अमेरिका में मौजूद थे. अमित के मामा श्रीकृष्ण खीचड़ बताते हैं कि अमित बिश्नोई बचपन से पढ़ाई में तेज थे. उन्होंने आईआईटी में दाखिले के लिए कोशिश की, लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो पाए. इसके बाद उन्होंने गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार से कंप्यूटर साइंस में ग्रैजुएशन किया. फिर पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई के लिए वो अमेरिका गए.

2017 में अमित को अमेरिका की दो यूनिवर्सिटी से दाखिले के लिए कॉल आया. जिसके बाद अमित ने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी लॉंगबीच में दाखिला लिया और मई 2019 में पोस्ट ग्रैजुएशन की उपाधि हासिल की. पढ़ाई पूरी होते ही उन्हें अमेजन ने जॉब ऑफर दे दिया.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …