मुख्य पृष्ठ >> पत्रकारों को रेड क्रास अस्पताल में इलाज पर पचास प्रतिशत रियायत

पत्रकारों को रेड क्रास अस्पताल में इलाज पर पचास प्रतिशत रियायत

भोपाल 28 दिसंबर 2019 । एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के बड़वानी जिला इकाई के सम्मेलन में यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा , सांसद श्री गजेन्द्र सिंह पटेल , रेडक्रास सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आशुतोष पुरोहित , विधायक श्री
प्रेम सिंह पटेल , जिला परिषद के अध्यक्ष श्री लक्ष्मण सिंह , पी टी आई के श्री हर्षवर्धन ,एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन खरगोन जिला इकाई के अध्यक्ष राजेश मालवीया, कार्यालय सचिव यश साधक सहित यूनियन के प्रांतीय , जिला इकाई के पदाधिकारियों , बड़वानी , खरगोन धार के पत्रकारों की उपस्थिति में एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने अपने उद्बोधन में बड़े स्पष्ट शब्दों में कहा कि अपने पत्रकार मित्रों के लिए उन्हें मांगने में कोई शर्म नहीं है अपने बालों के लिए मांगने की कला स्कूल के प्राचार्य से सीखी है ।
श्री शारदा ने कहा कि पत्रकार यदि पैसे बाला होता तो फिर बह कोई दुकान अथवा कोई व्यवसाय कर रहा होता उन्होंने कहा कि पत्रकारों की आर्थिक स्थिति से भली भांति परिचित हैं ।
पत्रकार को सबसे बड़ी चुनौती का सामना जब बह अथवा उसके परिवार में कोई बीमार पड़ता है तब करना पड़ता है ।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पत्रकारों के लिए वीमा योजना लागू की है जिसका लाभ प्रदेश के लगभग सात हजार से अधिक पत्रकार ले रहे हैं परन्तु प्रदेश में कई पत्रकार विभिन्न कारणों से वंचित रह गए।
श्री शारदा ने कहा कि आज हमारे मंच पर हमारे पत्रकार साथी श्री आशुतोष पुरोहित जो कि मध्यप्रदेश रेड क्रास सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष उपस्थित हैं से निवेदन करता हूं कि रेडक्रास सोसायटी के चिकित्सालयों में पत्रकारों के इलाज पर पचास प्रतिशत रियायत देने की घोषणा करेंगे तो हमारी यूनियन के लिए एक उपलब्धि होगी ।
मंच पर उपस्थित प्रदेश के भाजपा सांसद श्री गजेन्द्र सिंह पटेल से मांग की कि जिस तरह प्रधानमंत्री आवास योजना की तरह अथवा देश के सांसदों के लिए दिल्ली में बन रहे आबासों की तरह भाड़ा क्रय योजना पर स्वयं के आवास हीन पत्रकारों को केन्द्र सरकार से आवास निर्माण करा कर दिलाने का प्रयास करें ।
चिकित्सा संबंधी मामले पर रेड क्रास सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आशुतोष पुरोहित ने श्री शारदा की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के परिचय पत्र धारक पत्रकार एवं उसके परिवार को रेड क्रास सोसायटी के चिकित्सालयों में इलाज कराने पर पचास प्रतिशत रियायत देने की घोषणा की ।
सभागार में उपस्थित समस्त पत्रकारों ने श्री पुरोहित के द्वारा की गई घोषणा का स्वागत हर्ष ध्वनि से किया ।
कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद श्री गजेन्द्र सिंह पटेल ने श्री शारदा द्वारा आवास समस्या को सुलझाने के लिए कहा कि फरवरी माह में बजट सत्र के दौरान एम पी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली आए हम सब देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से मुलाकात कर आवास योजना के क्रियान्वयन के लिए चर्चा कर शीघ्र लागू करने का निवेदन करेंगे । उन्होंने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि उनकी यह उचित मांग हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अवश्य मानेंगे ।
उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी हमेशा कहते हैं कि सबका साथ सबका विकास के साथ देश आगे बढ़ रहा है फिर पत्रकार इससे कैसे दूर रहें ।
सांसद श्री गजेन्द्र सिंह पटेल की इस घोषणा का स्वागत करतल ध्वनि से सम्पूर्ण मित्रों के द्वारा किया गया ।
दोनों घोषणाओं का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने आभार व्यक्त किया ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …