मुख्य पृष्ठ >> अपराध >> इंस्पेक्टर की हत्या में बजरंग दल, बीजेपी, वीएचपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR

इंस्पेक्टर की हत्या में बजरंग दल, बीजेपी, वीएचपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR

नई दिल्ली 6 दिसंबर 2018 । बुलंदशहर की स्याना कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. इस संबंध में स्याना कोतवाली के सब इंस्पेक्टर सुभाष सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज, बीजेपी युवा स्याना के नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल, वीएचपी कार्यकर्ता उपेंद्र राघव को भी किया नामजद किया है.

पुलिस ने इस मामले में दो अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज की हैं. इनमें से एक एफआईआर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या के मामले में दर्ज की गई है, जिसमें कुल 28 लोगों को नामजद किया गया है, जबकि 60 अज्ञात लोग शामिल हैं. सुबोध कुमार की हत्या के मामले में बजरंग दल के नेता योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि उसी ने सबसे पहले गोकशी की शिकायत की थी.

वहीं, दूसरी एफआआईआर गोकशी के मामले में दर्ज की गई है, जिसमें सात लोगों के नाम हैं. इस मामले की जांच एसआईटी और एडीजी इंटेलिजेंस कर रहे हैं. आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की छह टीमों ने अब तक 22 ठिकानों पर छापेमारी की हैं.

बता दें कि बुलंदशहर के स्याना में कथित रूप से गोकशी के शक में सोमवार को काफी हंगामा हुआ था. इस दौरान पुलिस पर पथराव और गोलीबारी की गई थी. भीड़ की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत हो गई थी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …