मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> नकदी से भरे ट्रक में लगी आग, करीब 600 करोड की करेंसी खाक!

नकदी से भरे ट्रक में लगी आग, करीब 600 करोड की करेंसी खाक!

नई दिल्ली 23 अप्रैल 2019 । लोकसभा चुनाव के बीच जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में नकदी ले जा रहे एक ट्रक में आग लग गई, जिससे करोड़ों की करेंसी खाक हो गई। इस घटना से कई सवाल खड़े हुए हैं। टेलीविजन विजुअल्स में सडक़ किनारे खड़े ट्रक से आग की लपटें उठती देखी गई हैं। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह नकदी चुनाव प्रचार के सिलसिले में थी या नहीं और अगर थी तो इसका संबंध किस पार्टी से था। यह घटना अनंतनाग जिले के काजीगुंड इलाके की बताई जा रही है, जहां ट्रक में आग सोमवार देर रात लगी।
माना जा रहा है कि ट्रक जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था, जब यह घटना हुई। घटनास्थल से कुछ अधजले नोट बरामद किए गए हैं, जो पांच-पांच सौ रुपए के बताए जा रहे हैं। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस मामले की जांच कर रही है। लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच सामने आई इस घटना से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।
निर्वाचन आयोग देशभर में वोटर्स को लुभाने के लिए उन्हें नकदी, शराब या अन्य चीजें दिए जाने की शिकायतों पर कड़ी नजर रखे हुए है। देश के कई हिस्सों में ऐसी शिकायतें सामने आई हैं, जिस पर कार्रवाई करते हुए बड़ी संख्या में नकदी जब्त किए गए हैं। मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़ी मात्रा में उन्हें कथित तौर पर बांटे जाने वाले उपहार भी जब्त किए गए हैं। देशभर से जब्त नकदी और उपहार का मूल्य 600 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जा रहा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमित शाह के बयान पर नीतीश कुमार का तंज, बोले- इतिहास कोई कैसे बदल सकता है

नयी दिल्ली 14 जून 2022 । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी …