मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> फर्स्ट डे संजू ने रचा इतिहास, तोड़ा सलमान की रेस 3 का रिकॉर्ड

फर्स्ट डे संजू ने रचा इतिहास, तोड़ा सलमान की रेस 3 का रिकॉर्ड

नई दिल्ली 1 जुलाई 2018 । आखि‍रकार संजू ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार दस्तक दे ही दी. धड़ाधड़ एडवांस बुकिंग और हाउसफुल थि‍एटर्स से इस बात का अंदाजा तो हो ही गया था कि ये फिल्म साल की सबसे बड़ी ओपनर साबित होगी. क्र‍िटिक्स के अनुमान से भी कहीं ज्यादा कमाई के जादुई आंकड़े दर्ज करवाने वाली ये‍ फिल्म साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है.

आमिर खान से लेकर शबाना आजमी जैसे एक्टर्स संजू में रणबीर और बाकी को-स्टार्स की अदायगी की तारीफें करते नहीं थक रहे. चारों ओर से फिल्म को मिल रहे अच्छे रिव्यूज के चलते फिल्म ट्रेड एनालिस्ट्स का अनुमान था कि संजू पहले ही दिन 27 से 30 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है.

लेकिन फिल्म ने पहले ही दिन 34.75 करोड़ रुपये की कमाई कर सलमान की रेस 3 को सबसे बड़ी ओपनर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रेस 3 ने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये की कमाई की थी. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने संजू की कमाई के आंकड़े शेयर करते हुए लिखा- नॉन हॉलिडे और नॉन फे‍स्टिव डे के बावजूद संजू साल की सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई.’

तरण ने आगे लिखा-‘ये फिल्म रणबीर के करियर की भी पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. फिल्म की कमाई को देखते हुए संजू तीन दिन में ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर सकती है.’

थि‍एटरों में संजू के लिए दर्शकों का शानदार फुटफॉल देखते हुए इस बात की पूरी उम्मीद है कि ये फिल्म सलमान की रेस 3 की तरह 3 दिन में ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर लेगी.

संजू की कामयाबी रणबीर के करियर के लिए एक राहत का काम करेगी इसमें कोई दो राय नहीं. संजू के डांवाडोल करियर के लिए एक जबरदस्त हिट की बेहद जरूरत है और संजू से इस बात की आशा की जा सकती है. इससे पहले रणबीर की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर चुकी हैं.

बहुत पसंद आई. एक पिता और बेटे की, और दो दोस्तों की बहुत भावुक कर देने वाली कहानी. रणबीर ने शानदार काम किया है और विकी कौशल ने तो दिमाग ही हिला दिया. शुक्रिया राजू एक और एंटरटेन और सशक्त करने वाली फिल्म देने के लिए. बहुत सारा प्यार.’

‘बेटे रणबीर की Sanju देखकर रो देंगी नीतू कपूर’- शबाना आजमी

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर का शानदार अभिनय देखने के बाद उनसे काफी प्रभावित हैं. शबाना ने शुक्रवार को ट्वीट कर रणबीर की परफॉर्मेंस की तारीफ करते हुए ऋषि कपूर से कहा-‘आपको उस (रणबीर) पर बहुत गर्व होगा और नीतू तो खुशी से रो देंगी.’शबाना ने ट्वीट में लिखा; ‘ऋषि कपूर, ‘संजू’ में रणबीर का कितना शानदार अभिनय..भावनात्मक दृश्यों में कहीं भी चूके बिना उन्होंने संजय दत्त की भूमिका को बखूबी निभाया है. शाबाश.’उन्होंने कहा, ‘उनके किरदार को विक्की कौशल का बखूबी साथ मिला है.इस पर ऋषि ने जवाब दिया, ‘धन्यवाद, हर समय आपने हम सबको प्रोत्साहित किया है, लेकिन इस बार ज्यादा अच्छा लग रहा है, क्योंकि आपने रणबीर के बारे में बात की है. मैंने फिल्म अभी नहीं देखी है, जैसे ही लौटूंगा, इसे देखूंगा.’शबाना ने इस पर कहा, “आपको उस (रणबीर) पर बहुत गर्व होगा और नीतू तो खुशी से रो देंगी.’बता दें ना सिर्फ शबाना आजमी जैसी एक्ट्रेस बल्कि बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स 29 जून को रिलीज हुई संजू में रणबीर के काम की तारीफ करते नहीं थक रहे. आमिर खान जैसे एक्टर ने अपने ट्वीट में लिखा, “संजू बहुत पसंद आई. एक पिता और बेटे की, और दो दोस्तों की बहुत भावुक कर देने वाली कहानी. रणबीर ने शानदार काम किया है और विकी कौशल ने तो दिमाग ही हिला दिया.फिल्म में सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, मनीषा कोईराला, करिश्मा तन्ना, दिया मिर्जा, परेश रावल और जिम सर्ब जैसे कलाकार भी हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …