मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> सुबह उड़ो, मां वैष्णोदेवी के दर्शन करो और रात में वापस आ जाओ

सुबह उड़ो, मां वैष्णोदेवी के दर्शन करो और रात में वापस आ जाओ

नई दिल्ली 4 मार्च 2019 । केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि सुबह उड़ो, दोपहर में मां वैष्णोदेवी के दर्शन करो और रात तक ग्वालियर वापस आ जाओ। यह बात उन्होंने जम्मू, हैदराबाद, बेंगलुरू और कोलकाता के लिए शुक्रवार को स्पाइस जेट एयरवेज विमान सेवा का शुभारंभ करते हुए चेम्बर भवन में आयोजित कार्यक्रम में कही। यह हवाई सेवा 15 अप्रैल से प्रतिदिन सातों दिन रहेगी। इसके लिए 4 मार्च से टिकट भी मिलना शुरू हो जाएंगे।

श्री तोमर ने कहा कि ग्वालियर में हवाई सेवा में कमी आई थी, लेकिन ग्वालियर के वैभव को देखते हुए इसे दोबारा स्थापित करने की कोशिश की गई है। आज का दिन बड़ा शुभ है, जो हमें यहां से इतनी सारी विमान सेवाएं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि अब तक मां वैष्णोदेवी दर्शन के लिए ट्रेन में बैठने पर 24 घण्टे में जम्मू पहुंचा जाता था। लगभग 24 घण्टे दर्शन में और 24 घण्टे लौटने में लगते थे, लेकिन अब सुबह उड़ो, दोपहर तक वहां पहुंचो और रात तक दर्शन कर वापस ग्वालियर आ जाओ। इसी तरह अब कोलकाता, बेंगलुरू एवं हैदराबाद की दूरी भी आसानी से पूरी की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद पुणे के लिए भी विमान सेवा शुरू की जाएगी, साथ ही उन्होंने उपस्थितजनों से निवेदन किया कि यह सेवा नियमित रखने का काम आपका है, ताकि इस पर विराम न लगे।

78 सीटर विमान रहेगा

इस मौके पर स्पाइस जेट एयरवेज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि चारों विमान 78 सीटर रहेंगे और इसमें फ्लेक्सी फेयर किराए के आधार पर पहले से टिकट आरक्षित कराए जा सकेंगे। उन्होंने इस विमान सेवा के लिए केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर को पूरा श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी चाहते हैं कि सब जुड़ें और सब उड़ें। उसी को देखते हुए श्री तोमर के प्रयासों से स्पाइस जेट एयरवेज ने एक साथ आठ उड़ानों की विमान सेवा ग्वालियर को दी है। उन्होंने कहा कि भोपाल से उदयपुर, चेन्नई और पूरे देश में उड़ाने उपलब्ध हैं। इस मौके पर उपस्थित महापौर विवेक शेजवलकर ने हवाई सेवा के शुभारंभ पर सबको शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि यह मांग बहुत दिनों से थी क्योंकि अब तक इतनी दूर जाने के लिए 24 से 32 घण्टे लगते थे, लेकिन अब दो-ढाई घण्टे में दूरस्थ स्थानों तक पहुंचा जा सकेगा।

इन्होंने किया स्वागत: इससे पहले सभागार में मौजूद चेम्बर के पूर्व अध्यक्ष डॉ. वीरेन्द्र गंगवाल, जी.डी. लड्ढा, अरविंद अग्रवाल, राधेश्याम भाकर, अशोक कपूर, अजय बंसल, पारस जैन, अंजलि बत्रा, एम.एल. अरोरा, दुष्यंत साहनी, हरिदास अग्रवाल, धर्मवीर भदौरिया, धर्मेन्द्र गोयल, महेश मुदगल, राजकुमार गुप्ता प्रिंस, राजू कुकरेजा आदि ने केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर का स्वागत किया।

हैदराबाद से बैंकॉक व ढाका के लिए मिलेगी विमान सेवा

स्पाइस जेट द्वारा यात्रियों को अन्य देशों के लिए भी विमान सेवा की सुविधा दी जाएगी। ग्वालियर से हैदराबाद जाने वाले यात्रियों को जेद्दा के लिए सीधे विमान सेवा मिल सकेगी। वहीं हैदराबाद से कोलंबो, बैंकॉक के लिए विमान सेवा मिलेगी। इसके साथ ही कोलकाता से बैंकॉक व ढाका और बैंगलुरू से दुबई के लिए भी सुविधा दी जाएगी।

15 अप्रैल से शुरू होगी विमान सेवा

स्पाइसेज जेट द्वारा 15 अप्रैल से हैदराबाद से ग्वालियर, ग्वालियर से हैदराबाद, ग्वालियर से जम्मू व जम्मू से ग्वालियर के लिए विमान सेवा शुरू होगी, साथ ही 1 मई से बेंगलुरू से ग्वालियर व ग्वालियर से बेंगलुरू, 15 मई से कोलकाता से ग्वालियर व ग्वालियर से कोलकाता के लिए फ्लाइट सेवा शुरू हो रही है। इन शहरों के लिए शुरूआती किराया 3701 रुपए तय किया गया है।

भोपाल से 31 मार्च से शुरू होगी विमान सेवा

शहर से- शहर को प्रस्थान आगमन

भोपाल- उदयपुर दोपहर 3: 45 बजे शाम 4:55 बजे

उदयपुर- भोपाल- शाम 5:25 बजे शाम 6:35 बजे

चेन्नई- भोपाल शाम 5:15 बजे शाम 7:10 बजे

भोपाल- चेन्नई शाम 7:40 रात 9: 45 बजे

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अभ्यास के दौरान गन का बैरल फटा, BSF जवान शहीद, 2 घायल

नई दिल्ली 4 मार्च 2021 । भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित जैसलमेर जिले में कल …