मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> लोक गायिका कबूतरी देवी ने तोड़ा दम

लोक गायिका कबूतरी देवी ने तोड़ा दम

नई दिल्ली 8 जुलाई 2018 । उत्तराखंड सरकार की लापरवाही से प्रदेश की पहली महिला लोक गायिका को समय पर इलाज नहीं मिल सका और उनका निधन हो गया। लोक गायिका कबूतरी देवी पिथौरागढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती थीं। उन्हें देहरादून ले जाने के लिए शुक्रवार शाम से हेलीकॉप्टर का इंतजार होता रहा। हेलीकॉप्टर की व्यवस्था नहीं होने से उनकी सुबह मौत हो गई।

पिथौराघड़ जिले के क्वीतड़ गांव की रहने वाली कबूतरी देवी प्रदेश की जानी मानी लोक गायिका थीं। गायन की कई विधाओं में माहिर लोक गायिका राज्य की सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन देश भर में कर चुकी हैं।

70 वर्ष की हो चुकी कबूतरी देवी का स्वास्थ अचानक खराब हो गया। परिजन उन्हें जिला चिकित्सालय लाए। वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. एसएस कुंवर ने उनके स्वास्थ की जांच की। जांच के बाद उन्होंने बताया कि कबूतरी देवी का ब्लड प्रेशर कम है और उनका हॉर्ट कमजोर हो रहा है।

उपचार के बाद हालत में हल्का सुधार होने के बाद उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। इस दौरान नगर के तमाम लोगों ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर उनका हालचाल जाना। परिजन उन्हें हेलीकॉप्टर से देहरादून ले जाने का प्रयास कर रहे थे। शक्रवार सायं उन्हें हैलीकॉप्टर से देहरादून ले जाना था। शाम को हैलीकॉप्टर नही आया। शनिवार सुबह भी हेलीकॉप्टर नहीं पहुंचा और उनकी अस्पताल में ही मौत हो गई।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …