मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> इंदौर में शौचालय के बाहर किया भोजन

इंदौर में शौचालय के बाहर किया भोजन

इंदौर 28 दिसंबर 2019 । स्वच्छता में देश में लगातार तीन वर्षों तक शीर्ष पर रहने के बाद अब इंदौर में एक के बाद एक नए कारनामें शुरू हो गए है। अभी ७ करोड़ रुपए की सड़क पर बैठकर खाना खाने का मामला ठंडा हुआ ही नहीं है कि सुलभ शौचालय के बाहर बैठकर खाना खाने का नया मामला सामने आ गया है। निगम का मानना है कि यह हमारी उपलब्धि है और इससे बेहतर स्वच्छता का संदेश जाता है।
इस बार इंदौर देश के स्वच्छता के अभियान में शीर्ष स्थान पर रहने का अपना चौका लगाना चाहता है। इस चौके को लगाने के लिए निगम की ओर से अपने स्तर पर सारे काम और प्रयास किए जा रहे है। निगम का पूरा ध्यैय इस बार अपनी सफलता चौका लगाने में लगा हुआ है। इसके लिए नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा रात-दिन एक किए जा रहे है। अब इंदौर की स्वच्छता का प्रमाण देने और एक अलग उदाहरण सारे देश के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए इंदौर से अनोखी और अजूबी पहल होना शुरू हो गई है।

पिछले दिनोें नगर निगम के द्वारा गिटार चौराहे से लेकर साकेत चौराहे तक के ७०० मीटर के मार्ग का ७ करोड़ रुपए खर्च कर सौंदर्यीकरण किया गया है। इस सड़क की सुंदरता की ओर सभी का ध्यान आकर्षित करने के लिए अभी दो दिन पूर्व ही इस सड़क पर टिफिन पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें सड़क के पुâटपाथ पर बैठकर लोगों ने भोजन किया। इस भोजन में शामिल होने के लिए महापौैर मालिनी गौड़, सांसद शंकर लालवानी, निगम आयुक्त आशीष सिंह भी पहुंचे और उन्होंने भी वहीं भोजन किया।

अभी सड़क पर भोजन की खबर चर्चा से बाहर हुई ही नहीं थी कि इंदौर नगर निगम के जांबाजों ने नया कारनामा कर दिखा दिया। निगम के इन अधिकारियों, कर्मचारियों के द्वारा धार रोड पर स्थित जिला चिकित्सालय में बने सुलभ शौचालय के बाहर बैठकर खाना खाया गया। निगम का मानना है कि इस तरह शौचालय के बाहर बैठकर खाना खाकर हमारे द्वारा यह संदेश दिया गया है कि हमारे यहां के शौचालय भी इतने साफ-सुथरे और बेहतर होते है कि उसके बाहर बैठकर खाना खाया जा सकता है। इससे इंदौर की स्वच्छता को लेकर एक सकारात्मक संदेश गया है। निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा इस शौचालय के ठीक बाहर टेबल-कुर्सी लगाकर उस पर बैठकर भोजन किया गया। अब शौचालय के बाहर किए गए इस भोजन का प्रसार का काम शुरू हो गया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …