मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> पूर्व सीएम अखिलेश यादव खोलेंगे होटल और मुलायम लाइब्रेरी

पूर्व सीएम अखिलेश यादव खोलेंगे होटल और मुलायम लाइब्रेरी

लखनऊ 5 जुलाई 2018 । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने भूखंड पर होटल खोलना चाहते हैं तो इसी मार्ग के एक अन्य प्लॉट पर उनके पिता मुलायम सिंह यादव लाइब्रेरी खोलना चाहते हैं। दोनों ने इसके लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण पर अलग-अलग नक्शा दाखिल किया है। प्राधिकरण फिलहाल दोनों आवेदनों पर विचार कर रहा है।

अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने भूखंड संख्या 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर हिबस्कस हेरिटेज नाम से होटल निर्माण के लिए एलडीए में मानचित्र आवेदन कुछ समय पहले किया था। मानचित्र के साथ संलग्न दस्तावेजों के अनुसार 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर यह बंगला अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ मिलकर वर्ष 2005 में खरीदा था। एलडीए ने इसका फ्री होल्ड भी उसी समय कर दिया था। इस भूखंड को ज्वाला रामनाथ पत्नी स्व. कमल रामनाथ से 39 लाख रुपये में खरीदा गया था।

दूसरी ओर सपा के सूत्रों का कहना है कि अखिलेश और मुलायम ने होटल व लाइब्रेरी का नक्शा जरूर दाखिल किया है लेकिन निर्माण के बाद वे परिवार के साथ खुद इसमें रहेंगे। हाल ही में विक्रमादित्य मार्ग में अखिलेश और मुलायम के सरकारी आवास सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खाली करवाए गए थे। जिसके बाद दोनों ही सुशांत गोल्फ सिटी के अलग-अलग विला में रह रहे हैं। ये दोनों निर्माण होने के बाद अखिलेश और मुलायम दोबारा विक्रमादित्य मार्ग पर ही रहेंगे।

हाईसिक्योरिटी जोन में है भूखंड-

अखिलेश और डिंपल यादव का भूखंड हाई सिक्योरिटी जोन में है। इसमें सात मीटर की ऊंचाई तक ही कोई भी भवन अनुमन्य है। इसमें भी पुलिस विभाग की एनओसी लेनी होगी। इसे देखते हुए ही महज दो मंजिल निर्माण का अनुमति मांगी गई है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फ्रांस से भारत आएंगे 4 और राफेल लड़ाकू विमान, 101 स्क्वाड्रन को फिर से जिंदा करने के लिए IAF तैयार

नई दिल्ली 15 मई 2021 । राफेल लड़ाकू विमान का एक और जत्था 19-20 मई …