मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह गिरफ्तार, कहा था- CM कमलनाथ का बहा देंगे खून

पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह गिरफ्तार, कहा था- CM कमलनाथ का बहा देंगे खून

भोपाल 20 जुलाई 2019 । बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ( surendranath singh ) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सुरेंद्रनाथ सिंह ( ex bjp mla surendranath singh ) ने भोपाल में प्रदर्शन के दौरान कहा था कि अधिकारियों और सीएम कमलनाथ ( kamal nath ) का खून बहा देंगे। इसके बाद से प्रदेश की राजनीति गरम हो गई थी। साथ ही सुरेंद्रनाथ सिंह के इस बयान से पार्टी ने भी किनारा कर लिया था। सुरेंद्रनाथ सिंह के बयान को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा में भी हंगामा हुआ था। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि यह बीजेपी की संस्कृति है। टीटी नगर थाने की पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है।

पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को भोपाल के प्लैटिनम प्लाजा से गिरफ्तार किया गया है। वहीं, पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को कोर्ट से गिरफ्तारी के बाद जमानत मिल गई है। दरअसल, गुमठीवालों को हटाने की कार्रवाई का विरोध कर रहे भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने सरकार को चेतावनी दी थी कि गुमठी वालों को विस्थापित नहीं किया गया तो सड़क पर खून बहेगा और वो मुख्यमंत्री कमलनाथ का होगा। सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में गरीबों को विस्थापित करने की पॉलिसी बनाई थी, लेकिन मौजूदा सरकार ने इसे मानने से इनकार कर दिया।

पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने प्रदर्शन के दौरान गुरुवार को कहा था कि नगर निगम में भाजपा का महापौर है, लेकिन अब इसे कांग्रेस के विधायक और पार्षद चला रहे हैं। एमपी नगर कि जिस जमीन को खाली कराने के लिए गरीबों को हटाया गया है, उस जमीन पर कुछ नेताओं की नजर है। सुरेंद्रनाथ सिंह ने यहां तक कह दिया था कि अगर इन गरीबों को न्याय नहीं मिला तो वो सीएम हाउस में घुसकर चाय बनाएंगे।

अफसरों के साथ हुई थी धक्कामुक्की
वहीं, गुरुवार को दोपहर बारह बजे रंगमहल चौराहे से शुरू हुई को पुलिस बल ने रोशनपुरा चौराहे पर ही रोक दिया था। इससे नाराज सुरेंद्रनाथ सिंह की पुलिस अफसरों से धक्कामुक्की भी हुई थी। इसके बाद टीटी नगर थाना पुलिस ने पूर्व भाजपा विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह समेत नौ कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने और कलेक्टर के आदेशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। इसी मामले में सुरेंद्रनाथ सिंह की गिरफ्तारी भी हुई है।

गाड़ियां जलाने की दी थी धमकी
सुरेंद्रनाथ सिंह ने गुरुवार को भोपाल में खूब आग उगले थे। उन पर आरोप है कि सुरेंद्रनाथ ने गुमठी हटाने पर स्वास्थ्य प्रभारी कमर साकिब को फोन पर नगर निगम की गाड़ियां जलाने की धमकी दी है। वहीं, नगर निगम के अमले को धमकाने के मामले में अतिक्रमण विरोधी अमला प्रभारी महेश गौहर ने सुरेंद्रनाथ के खिलाफ एमपी नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

तीखे बोल पर अफसोस नहीं
गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान जिस तरह सुरेंद्रनाथ सिंह ने सीएम और अधिकारियों के खिलाफ धमकी भरे शब्दों का प्रयोग किया था। उस पर उन्हें कतई अफसोस नहीं है। इसे लेकर कांग्रेस नेताओं ने टीटी नगर थाने में भी हंगामा किया था। कांग्रेस विधायक गिरिराज दंतोड़िया ने तो यहां तक कहा दिया कि हम खूब बहाने वाले का गला काट लेंगे।

कमलनाथ का खून बहाने वाले बयान पर विधानसभा में हंगामा
मध्य प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ. यह हंगामा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुरेंद्र नाथ सिंह उर्फ मम्मा द्वारा दिए गए मुख्यमंत्री कमलनाथ का खून बहाने वाले बयान को लेकर हुआ. इस दौरान सदन में कांग्रेस विधायक ने बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की और उन्होंने निंदा प्रस्ताव पारित किया.

हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा. स्थगन के दौरान विधानसभा की लॉबी में पहुंचकर कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने ने बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. बता दें कि हाल ही में बीजेपी नेता सुरेंद्रनाथ सिंह का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह विवादित बयान देते हुए खुलेआम सड़कों पर खून बहाने की धमकी दी थी. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया.

वहीं, विधानसभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘पूरे सदन ने इसकी निंदा की है. मुझे आवश्यकता नहीं है कि मैं निंदा करूं. बीजेपी की ये जो संस्कृति है वो उजागर हो रही है.’

गौरतलब है कि रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह ने भोपाल में प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर खून बहाने वाला बयान दिया था. बाद में उनके इस बयान का वीडियो वायरल हो गया. वायरल वीडियो में सुरेंद्र नाथ सिंह खुलेआम सड़कों पर खून बहाने की धमकी देते दिखे. भोपाल में विधानसभा के बाहर कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जब जनता ने कहा कि खून बहेगा सड़कों पर तो पूर्व विधायक बोले और ‘वह खून होगा कमलनाथ का’.

दरअसल, राजधानी भोपाल में पिछले दिनों नगर निगम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चला कर अवैध गुमटियों को हटाया था. बीजेपी नेता सुरेंद्र नाथ सिंह ने उन्हीं गुमटी वालों के साथ विधानसभा का घेराव किया. इस दौरान रंगमहल चौराहे के पास विरोध प्रदर्शन के दौरान सुरेंद्र नाथ सिंह ने बढ़े हुए बिजली के बिलों को लेकर भी सरकार और बिजली कंपनियों पर जमकर हल्ला बोला.

सुरेंद्रनाथ सिंह ने इस दौरान वहां मौजूद भीड़ से कहा कि बिल अगर ज्यादा आए तो उसे मत चुकाना और अगर बिजली कंपनी से अधिकारी कनेक्शन काटने आए तो उन को पीट-पीट कर भगा देना. सुरेंद्रनाथ यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि बिजली नहीं आएगी तो वह सब वल्लभ भवन में घुस जाएंगे. उन्होंने ने कहा कि जब भीड़ को उकसा रहे थे तो उस दौरान भीड़ ने चिल्लाना शुरू किया ‘खून बहेगा सड़कों पर’ जिसके जवाब में पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने कहा ‘और वो खून कमलनाथ का होगा’.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …