मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से अखंड भारत का नक्शा पूछा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से अखंड भारत का नक्शा पूछा

भोपाल 16 अप्रैल 2022 । मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से कहा कि उनका अखंड भारत का स्वरूप क्या है। उसका नक्शा क्या है। सिंह ने हाल ही में भागवत द्वारा अगले दस से 15 साल में अखंड भारत बनने के दिए गए बयान को लेकर यह सवाल किया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार को कहा था कि अगले 10 से 15 साल में अखंड भारत बन जाएगा। भागवत ने यह टिप्पणी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के चीफ रविंद्र पुरी के उस बयान पर दी थी जिसमें उन्होंने आने वाले 20-25 साल में अखंड भारत की भविष्यवाणी की थी। भागवत ने इस बयान पर ही कहा था कि तेजी से काम करके 10 से 15 साल में अखंड भारत बन सकता है। आरएसएस प्रमुख भागवत के इस बयान पर दिग्विजय सिंह ने सवालिया अंदाज में तंज कसते हुए कहा है कि वे अखंड भारत की कल्पना का भौगोलिक नक्शा क्या होगा, बता दें।

भागवत आज भोपाल में
गौरतलब है कि मोहन भागवत आज भोपाल आ रहे हैं और वे आरएसएस के भोपाल मुख्यालय समिधा में बैठक करेंगे। दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके भागवत से यह सवाल किया है और अब देखना यह है कि इस मुद्दे पर आरएसएस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आती है या नहीं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …