मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> बलिया में सनी लियोनी से लेकर हाथी और हिरण भी बने वोटर!

बलिया में सनी लियोनी से लेकर हाथी और हिरण भी बने वोटर!

बलिया 28 अगस्त 2018 ।  उत्तर प्रदेश के बलिया में हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जहां मतदाता सूची को अपडेट करने के दौरान डाटा ऑपरेटर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी से लेकर हाथी, कबूतर और हिरन की तस्वीरें लगा दी. मामला सामने आने के बाद एडीएम मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

बता दें कि यहां मतदाता सूची के वेरिफिकेशन का काम चल रहा है, इस दौरान मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी सामने आई. सूची में दर्ज कई मतदाताओं के नाम के आगे जानवरों और पशु-पक्षियों की फोटो लगा दी गई है. यही नहीं एक महिला मतदाता के नाम के आगे बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन की आपत्तिजनक फोटो लगाई गई है. जानकारी होते ही जिला निर्वाचन कार्यालय में हड़कंप मच गया.

मीडिया में लीक हुए दो पेजों में 51 वर्षीय महिला के नाम पर फिल्म स्टार सनी लियोन की तस्वीर दिखाई दे रही है. जबकि 56 साल के बुजुर्ग शख्स के नाम की जगह हाथी की तस्वीर दिखाई दे रही है. बलिया के एडीएम मनोज कुमार सिंघल ने कहा कि इसे हमारे डाटा ऑपरेटर विष्णु के द्वारा किया गया है. उसे हाल ही में शहरी इलाके से ग्रामीण इलाके में ट्रांसफर कर दिया गया है. हमने उस शख्स के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराया गया है और जिन लोगों का फोटो बदला गया है उसे सुधार किया जाएगा.

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में मतदाता सूची अपडेट की जा रही है. डेटा प्रविष्टि ऑपरेटरों द्वारा डेटा को दर्ज किया जाता है और ऑनलाइन मिलान किया जाता है. हालांकि, अंतिम सूची की मंजूरी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दी जाती है. फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस कर रही है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमेरिका के आगे झुका पाकिस्तान, अफगानिस्तान में हमलों के लिए देगा एयरस्पेस

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2021 । जो बाइडेन प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका अफगानिस्तान …