मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> इंदौर में रंग पंचमी पर निकलने वाली “गेर” विश्व धरोहर सूची में होगी शामिल

इंदौर में रंग पंचमी पर निकलने वाली “गेर” विश्व धरोहर सूची में होगी शामिल

इंदौर 23 जनवरी 2020 । इंदौर में रंग पंचमी के अवसर पर निकलने वाली रंगारंग “गेर” को यूनेस्को की विश्व धरोहर सूची में दर्ज कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रयास किये जा रहे है। धरोहर सूची में इंदौर की गेर को शामिल कराने के लिये इंदौर के नागरिक आनलाइन वोट कर समर्थन कर सकते है। इसके लिये पोर्टल की लाईन खुली है।
इंदौर का नाम विश्व स्तर पर दर्ज कराने के लिये चलाये जा रहे वोट केम्पेन के तहत कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव ने इंदौर वासियों से http://indoremp.in पोर्टल पर वोट कर समर्थन करने की अपील की है। जनता की सहभागिता एवं उत्साह से इंदौर की सांस्कृतिक धरोहर को विश्व मंच पर पहचान दिलाये जाने के उद्देश्य से यह पोर्टल विकसित किया गया है।
यूनेस्को में “गेर” को शामिल कराने के लिए दिये गये प्रपत्र (यूनेस्को) की शर्तों के अनुसार जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इंदौरवासियों से अपील की गई है कि जिला प्रशासन की इस मुहिम में बढ़-चढकर भाग लें एवं “गेर” की दावेदारी को और मजबूत करें।
इस संबंध में आज अपर कलेक्टर श्री बी.बी.एस तोमर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में यूनेस्को में “गेर” को शामिल कराने के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गई। साथ ही निर्देश दिये गये कि इसका व्यापक प्रचार प्रसार किया जायें जिससे की अधिक से अधिक लोग भागीदारी कर सके।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

चीन नहीं, हिमाचल में तैयार होगा दवाइयों का सॉल्ट, खुलेगा देश का पहला एपीआई उद्योग

नई दिल्ली 01 अगस्त 2021 । नालागढ़ के पलासड़ा में एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट (एपीआई) उद्योग …