मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायकों को जो गिफ्ट मिला

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायकों को जो गिफ्ट मिला

नई दिल्ली 14 जुलाई 2019 । गोवा में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले तीन विधायक मंत्री बन गए हैं. विपक्ष के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को डिप्टी सीएम बनाया गया है. इसके अलावा जेनिफर मोंसेरेट और फिलिप नेरी रोड्रिग्स को मंत्री बनाया गया है. इन्हें 13 जुलाई को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. इनके साथ ही विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले माइकल लोबो को भी मंत्री बनाया गया है. राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत ने सीएम पद संभाला था. गोवा में तीन महीने में यह दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार है.

इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 4 मंत्रियों का इस्तीफा ले लिया था. इसमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन और एक निर्दलीय विधायक थे. उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, जल संसाधन मंत्री विनोद पालेकर, ग्रामीण विकास मंत्री जयेश सालगांवकर और राजस्व मंत्री रोहन खुंटे (निर्दलीय) को मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था.फरवरी 2017 में गोवा में विधानसभा चुनाव हुए थे. कांग्रेस सूबे की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी. 40 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 17 सीट हासिल हुई थीं. सत्ताधारी बीजेपी का आंकड़ा 13 पर रुक गया था. महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी की 3 सीटों के समर्थन के साथ एनडीए की गिनती 16 पर थी. बीजेपी ने 3 सीटों वाली गोवा फॉरवर्ड पार्टी समर्थन हासिल किया, कांग्रेस के दो विधायक तोड़े और सरकार बना ली. 15 विधायकों के साथ कांग्रेस विपक्ष में थी.

10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के पास महज पांच सीटें बची हैं. इनमे से चार विधायक गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री हैं. वहीं बीजेपी के विधायकों की संख्या 27 हो गई है. बहुमत से 6 सीटें ज्यादा हैं. ऐसे में बीजेपी सरकार को कोई खतरा नहीं है.

कांग्रेस को लगे इस झटके के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोदनकर का कहना है कि पार्टी ज़मीन पर जाने के लिए कमर कस रही है. प्रदेश की जनता सब देख रही है. बीजेपी ने सत्ता हथियाने के लिए जो अनैतिक हथकंडे अपनाए हैं उसकी सजा जनता उन्हें ज़रूर देगी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …