मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> गोवा: पोल के बाद कांग्रेस को विधायकों के ‘एग्जिट’ का डर, पहले ही होटलों में रखने की तैयारी

गोवा: पोल के बाद कांग्रेस को विधायकों के ‘एग्जिट’ का डर, पहले ही होटलों में रखने की तैयारी

नयी दिल्ली 08 मार्च 2022 ।  गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर सामने आए एग्जिट पोल के त्रिशंकु अनुमानों के बाद कांग्रेस अपने विधायक उम्मीदवारों को लेकर मुस्तैद हो गई है। एग्जिट पोल के ठीक एक दिन बाद मंगलवार को गोवा कांग्रेस ने अपने विधायक उम्मीदवारों को दूसरी पार्टियों के संपर्क से बचाने के लिए एक रिसॉर्ट में रखने की प्लानिंग कर रही है। पार्टी के एक सीनियर नेता ने यह जानकारी दी। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जबकि गोवा के अन्य सीनियर नेता मुंबई में अपने राज्य चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से मिलने की योजना बना रहे हैं। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए 14 फरवरी को चुनाव हुए थे और मतगणना 10 मार्च को होनी है।

पिछली बार कई विधायकों ने बदल लिए थे दल कांग्रेस पिछली बार के विधानसभा के कार्यकाल में अपने विधायकों को बचा नहीं पाई थी। उसके विधायकों की संख्या पांच साल में घटकर सिर्फ दो रह गई थी। उसके कई विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। यही वजह है कि कांग्रेस अपने विधायकों को सुरक्षित बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

विजयी उम्मीदवारों को सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचने के निर्देश पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, कांग्रेस के सभी उम्मीदवार बुधवार को उत्तरी गोवा के एक रिसॉर्ट में ठहरेंगे, जहां से वे गुरुवार को मतगणना केंद्रों पर जाएंगे।’ मतगणना मडगांव और पणजी शहरों में होगी। कांग्रेस पार्टी ने वोटिंग में अपने सभी विजयी उम्मीदवारों को नतीजे आने के बाद पार्टी कार्यालय पहुंचने को कहा है।

क्या कहते हैं एग्जिट पोल के अनुमान गोवा में पिछले चुनाव की तरह इस बार भी किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। गोवा में, इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया और रिपब्लिक पी-मार्क दोनों ने सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच एक कड़ी टक्कर की भविष्यवाणी की है, जिसमें न तो भाजपा और न ही कांग्रेस एकमुश्त बहुमत जीतने की स्थिति में है। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के अनुसार, भाजपा 14-18 और कांग्रेस 15-20 सीटें जीत सकती है। वहीं, रिपब्लिक पी-मार्क का कहना है कि बीजेपी और कांग्रेस 13-17 सीटें जीत सकती हैं। टाइम्स नाउ-वीटो भाजपा को 14 और कांग्रेस को 16 सीटें दे रहा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …