मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इंदौर का देवी अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डा इंटरनेशनल एयरपोर्ट घोषित

इंदौर का देवी अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डा इंटरनेशनल एयरपोर्ट घोषित

इंदौर 30 मई 2019 । इंदौर वासियों के लिए बुधवार का दिन खुशखबरी लेकर आया है। इंदौर का देवी अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डा अब अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित किया जा चुका है। इसे लेकर केंद्र सरकार ने बुधवार को गेजेट भी जारी कर दिया । पिछले काफी समय से देवी अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने की मांग चल रही थी।

इंदौर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान का रास्ता अब तेजी से खुलेगा

इंदौर के नवनिर्वाचित सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि आज इंदौर को केंद्र सरकार ने एक बड़ी सौगात दे दी है। इंदौर के विमानतल के लिए इमिग्रेशन चेक पोस्ट मंजूर कर दिया है । इससे अब इंदौर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान का रास्ता तेजी से खुलेगा।

लालवानी ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा इस बारे में जारी किया गया गजट नोटिफिकेशन आज प्राप्त हो गया है। इस नोटिफिकेशन में इमीग्रेशन चेक पोस्ट मंजूर किए जाने के साथ अब इंदौर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करना आसान हो जाएगा। अब तक सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के द्वारा इस कार्य के लिए प्रयास किए जा रहे थे। अब जाकर यह प्रयास अपनी मंजिल के करीब पहुंचते हुए नजर आ रहे हैं। लालवानी ने कहा कि अब जल्द ही वे विभिन्न एयरलाइंस के साथ बातचीत कर इंदौर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करवाने का प्रयास करेंगे ।

ध्यान रहे कि इंदौर के विमानतल भवन का निर्माण तो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को ध्यान में रखते हुए पूर्व से ही किया जा चुका है। अब तक इमीग्रेशन चेक उसकी मंजूरी का इंतजार था आज यह मंजूरी भी आ गई है। अब शहरवासियों को जल्द ही इंदौर से सीधे अंतरराष्ट्रीय उड़ान मिल सकेगी। लालवानी ने कहा कि किसी भी शहर की तरक्की में नेशनल और इंटरनेशनल कनेक्टिविटी की बड़ा महत्व है । आज इंदौर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। इंदौर एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल उड़ानें जल्द ही शुरू होंगी, इसके लिए जरुरी इमीग्रेशन चेक पोस्ट पर सक्षम अधिकारियों की नियुक्ति हो गई है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

चीन नहीं, हिमाचल में तैयार होगा दवाइयों का सॉल्ट, खुलेगा देश का पहला एपीआई उद्योग

नई दिल्ली 01 अगस्त 2021 । नालागढ़ के पलासड़ा में एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट (एपीआई) उद्योग …