मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> रेलवे स्टेशन से 1करोड़ से ज्यादा का सोना पकड़ाया

रेलवे स्टेशन से 1करोड़ से ज्यादा का सोना पकड़ाया

उज्जैन 17 नवम्बर 2018 । उज्जैन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 से FST की टीम ने चेकिंग के दौरान दो व्यक्तियों को सवा 3 किलो सोने के साथ पकड़ा जिसकी कीमत 1 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। पकड़े गए सोने के साथ ही इन लोगों से 2 लाख 31 हजार की नगद राशि भी पकड़ाई है। टीम ने दोनों को हिरासत में लेकर सोना और नगद जप्त कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम 6:30 बजे FCT की टीम ने रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 6 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे मुंबई निवासी जतिन जैन वह हेमंत जैन को पकड़कर जब इनकी तलाशी ली तो इनके पास से 3 किलो 144 ग्राम सोना व नगद ₹2 लाख 31 हजार बरामद हुए है।
दोनों इंदौर बांद्रा स्पेशल ट्रेन से जाने की तैयारी में थे लेकिन इसी बीच ट्रेन का इंतजार करते समय टीम ने दबिश देकर इन्हें धर दबोचा खास बात यह रही कि जो सोना इनके पास से मिला है वह इन्होंने बनियान के अंदर छुपा रखा था इन्होंने सोना छुपाने के लिए बनियान को जैकेट की तरह बना रखा था जिसमें अंदर जेब थे और उसी में सोना रखा हुआ था। इनसे पूछताछ की गई तो इन्होंने टीम के अधिकारियों को बताया कि कि वे मुंबई मीनाक्षी ज्वेलर्स से सैम्पल का सोना लेकर उज्जैन व्यापारियों से खरीद फरोख्त के आए थे।
इनसे पकड़ाई सोने की कीमत 1 करोड रुपए से ज्यादा बताई जा रही है तथा इनके पास से कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं । टीम ने सोना और नकदी जप्त कर दोनों को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है अगर यह दोनों व्यापारी इस सोने के दस्तावेज टीम को मुहैया कराते हैं तो इन्हें बख्शा जाएगा दोनों व्यापारी मुंबई मीनाक्षी ज्वेलर्स के बताए जा रहे हैं जिनसे टीम पूछताछ कर रही है जैसे ही इनके पकड़ आने की जानकारी उज्जैन सोना चांदी व्यापारियों को लगी तो तो वह भी मौके पर पहुंच गए थे और उन्होंने भी अपना पक्ष रखते हुए पुलिस कार्रवाई को सही ठहराया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना की तीसरी लहर आई तो बच्चों को कैसे दें सुरक्षा कवच

नई दिल्ली 12 मई 2021 । भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार …