मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> Google बंद कर रहा Gmail की ये खास सर्विस

Google बंद कर रहा Gmail की ये खास सर्विस

नई दिल्ली 24 मार्च 2019 । गूगल प्लस और Allo के बाद गूगल ने अपनी एक और सर्विस बंद करने का फैसला किया है. गूगल ने बताया कि उसकी सर्विस Inbox By Gmail को 2 अप्रैल के बाद पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा. इसके लिए गूगल ने यूज़र्स को पहले ही नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि इसे मार्च के आखिर में शटडाउन कर दिया जाएगा. मगर अब गूगल ने कंफर्म कर दिया है कि यूज़र्स 2 अप्रैल के बाद इसका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. बता दें कि Inbox by Gmail के बंद होने से पहले ही इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. Gmail के इस ऐप को 2014 में लॉन्च किया गया था. गूगल ने इस ऐप को प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए लॉन्च किया था, जिसका इस्तेमाल खास तौर पर वे यूज़र्स करते थे, जिनको दिन में ज्यादा ई-मेल रिसीव होते थे.

अगर Inbox by Gmail की खासियत की बात करें तो इस ऐप के ज़रिए यूज़र्स ई-मेल का ऑटो रिप्लाई कर सकते थे. इसके अलावा इसमें यूज़र्स को बंडल्स या बल्क रिप्लाई करने का भी ऑप्शन दिया गया था. (ये भी पढ़े:-सीक्रेट ट्रिक:आपके अलावा कोई नहीं पढ़ पाएगा Group पर किया गया Message)

हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप के बंद होने पर गूगल अपने Gmail ऐप में ऑटो रिप्लाई, इनलाइन अटैचमेंट जैसे फीचर्स इंटिग्रेट करने की तैयारी में है. पिछले साल गूगल ने एक बयान में कहा था, ‘2014 में इनबॉक्स ई-मेल सर्विस लॉन्च करने के 4 साल बाद हमने सीखा है कि ईमेल को कैसे बेहतर बनाया जाए. हमने इनबॉक्स के पॉपुलर एक्सपीरियंस को लिया और उन्हें जीमेल में ऐड कर दिया है. अब हम पूरी तरह से जीमेल पर फोकस करेंगे.’

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …