मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> सरकार अब दिग्विजय सिंह को कार्यालय के लिए देगी सरकारी बंगला

सरकार अब दिग्विजय सिंह को कार्यालय के लिए देगी सरकारी बंगला

भोपाल 7 अगस्त 2018 । प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को श्यामला हिल्स स्थित आवास का आवंटन रद्द किये जाने के बाद अब उन्होंने स्वयं के निवास के लिए, तो कोई सरकारी आवास नहीं मांगा है, लेकिन उनके निवास स्थित कार्यालय में कार्यरत 12 कर्मचारियों के काम करने के लिए, कार्यालय जरूर मांग लिया है।

ऐसे में अब यह संभावना जताई जा रही है कि, राज्य सरकार उन्हें कार्यालय के नाम पर एक बार फिर श्यामला हिल्स स्थित आवास ही आवंटित कर सकती है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्र लिखते हुए पूरी चतुराई दिखाई है। यदि वे शासकीय आवास मांगते तो यह उनके खिलाफ जा सकता था कि, पूर्व मुख्यमंत्री बगैर सरकारी आवास के रह नहीं सकते।

दरअसल हाईकोर्ट के निर्देश के बाद पूर्व मुख्यमंत्री को सरकारी बंगला खाली करने के निर्देश दिये गये थे। उसके बाद उनका श्यामला हिल्स स्थित आवास का आवंटन रद्द कर दिया गया है, लेकिन अब ऐसे में उन्होंने स्वयं के निवास के लिये नहीं, बल्कि उनके कार्यालय में कार्यरत एक दर्जन कर्मचारियों के लिये कार्यालय भवन के नाम से सरकारी आवास मांगा है।

जाहिर है कि, शासकीय आवास सरकारी कार्यालयों के हिसाब से डिजाइन नहीं किये गये हैं। बल्कि बी, सी, डी टाइप के बंगले निवास के हिसाब से ही बने हैं, जिसमें कार्यालय भवन भी सुविधा है। ऐसे में यदि सरकार इस टाईप का बंगला आवंटित करती है तो फिर Digvijay Singh के पास यह तर्क होगा कि, उन्होंने तो केवल कार्यालय के लिये सरकारी आवास मांगा था। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा आवास आवंटन के लिये मुख्य सचिव को दिया गया पत्र गृह विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंच गया है।

बताया जा रहा है कि, इस मामले में अगले सप्ताह निर्णय हो जाएगा। इस मामले को राज्य सरकार भी ज्यादा तूल देने के मूड में नहीं है। ऐसे में उनको श्यामला हिल्स स्थित पुराना बंगला ही कार्यालय के नाम से आवंटित किया जा सकता है, जिससे फिर कोई आरोप- प्रत्यारोप का दौर शुरू नहीं हो सके।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …