मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> पर्यटन स्थलों पर शराब परोसेगी सरकार

पर्यटन स्थलों पर शराब परोसेगी सरकार

भोपाल 9 फरवरी 2019 । आर्थिक संकट से जूझ रही सरकार अब पर्यटन स्थल पर शराब पर परोसने का प्रस्ताव कैबिनेट में ला सकती है. पर्यटक स्थलों की बड़ी होटल्स में शराब शुरू करने के साथ ही तालाबों में चलने वाले क्रूज में भी शराब बेचने पर विचार हो सकता है.
इसके अलावा एयरपोर्ट के 1500 स्क्वायर फीट के दायरे से कम पर शराब बिक्री पर भी चर्चा संभव है.

कांग्रेस पूरा करने जा रही एक और वचन, 16 फरवरी को लगेंगी राजस्व लोक अदालतें
15 साल का वनवास खत्म कर सत्ता पर काबिल हुई कांग्रेस सरकार एक के बाद एक अपने द्वारा किए गए वादे पूरे कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस अपना एक और वादा पूरा करने की तैयारी में है। कांग्रेस द्वारा प्रदेश में सुलभ और त्वरित राजस्व प्रशासन के लिये शनिवार, 16 फरवरी को संभाग, जिला, अनुविभाग और तहसील स्तर पर एक साथ राजस्व अदालतें आयोजित की जाएंगी। इसके लिये आवश्यक तैयारियाँ शुरू हो गयी हैं। राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने राज्य सरकार के वचन-पत्र में किये वादे के अनुरूप प्रदेश में राजस्व अदालत आयोजित करने की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया है।

राजस्व लोक अदालतों में निराकरण के लिये लगभग ढाई लाख राजस्व प्रकरण चिन्हित किये गये हैं। राजस्व लोक अदालत के संबंध में समस्त कमिश्नर्स, कलेक्टर्स को विस्तृत निर्देश भेजे गये हैं। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि नागरिकों की राजस्व संबंधी लंबित समस्याओं को सुलझाने की दिशा में लोक अदालतें कारगर सिद्ध होंगी।

कांग्रेस का पोस्टर वार: राहुुल को ‘राम’ तो मोदी को बनाया’रावण’

आज 8 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर हैं। उनके आगमन से पहले ही राजधानी भोपाल में पोस्टर वार शुरू हो गया है। जी हां राहुल गांधी के रामभक्त, नर्मदा भक्त और भावी प्रधानमंत्री जैसे पोस्टर लग चुके हैं। लेकिन अब जो पोस्टर लगा है उससे बीजेपी में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल, भोपाल में राहुल गांधी के आवगमव के चलते एक पोस्टर लगाया गया है। जिसमें राहुल गांधी को राम और पीएम मोदी को रावण बताया गया है। साथ ही पोस्टर में नीचे लिखा हुआ है कि ‘चौकीदार ही चोर है’। सोशल मीडिया पर भी पोस्टर्स जमकर वायरल हो रहे हैं और सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

सूरज तिवारी फेन्स क्लब द्वारा लगाया गया है पोस्टर
यह पोस्टर सूरज तिवारी फेन्स क्लब द्वारा लगाया गया है। इस पोस्टर में लिखा है कि चौकीदार ही चोर है। चोरों तुम्हारी खैर नहीं, हम राम भक्त है। चोरों के अलावा किसी से बैर नहीं। इससे पहले गुरुवार को एक पोस्टर और लगाया गया था, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का भावी पीएम बताया गया है। कुछ पोस्टरों में गांधी को ‘राम भक्त’ बताया गया है।

साथ ही राम मंदिर बनवाने का वादा करते हुए कहा गया है कि ‘सर्व सम्मति से अयोध्या में राम मंदिर बनवाएंगे। ऐसे राम भक्त का स्वागत करते हैं।’ हालांकि यह पहला मौका नही है। इसके पहले विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी को ‘राम भक्त’, ‘शिवभक्त’ के तौर पर प्रचारित किया था।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …