मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP का फैसला, सांसद-विधायकों के परिजनों को नहीं मिलेगा टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP का फैसला, सांसद-विधायकों के परिजनों को नहीं मिलेगा टिकट

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2019 । चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा में विधनासभा चुनाव की घोषणा किए जाने के बाद भाजपा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसी बीच खबरें हैं कि पार्टी ने फैसला लिया है कि इस बार चुनाव में सांसद-विधायक के किसी भी परिजन को टिकट नहीं दिया जाएगा।
चंडिगढ़। चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा में विधनासभा चुनाव की घोषणा किए जाने के बाद भाजपा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इसी बीच खबरें हैं कि पार्टी ने फैसला लिया है कि इस बार चुनाव में सांसद-विधायक के किसी भी परिजन को टिकट नहीं दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि राज्य में करीब 10 में सात सांसदों द्वारा अपने परिजनों के लिए विधनसभा चुनाव टिकट की मांग की जा रही है। जिसमें सबसे पहला नाम केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का हैं। जो कि अपने बेटे देवेंद्र चैधरी के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा सोनीपत के सांसद नरेश कौशिक भी अपने भाई देवेंद्र कौशिक के लिए गन्नौर से टिकट की मांग कर रहे है।
बता दे कि कुरुक्षेत्र संसदीय सीट से सांसद नायब सिंह सैनी अपनी पत्नी सुमन सैनी के लिए नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत अपनी बेटी आरती राव के लिए और केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया अपनी पत्नी के लिए मौलाना से टिकट मांग कर रहे हैं। साथ ही भिवानी से सांसद धर्मवीर सिंह भी अपने परिवार में किसी एक को तोशाम से चुनाव लड़ाना चाहते हैं।
दिल्ली भाजपा मुख्यालय में बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के चयन के लिए दो बार बैठक की गई थी। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह,जेपी नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रभारी अनिल जैन, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन महासचिव बीएल संतोष शामिल थे। इस दौरान अमित शाह ने स्पष्ट किया है कि किसी भी मौजूदा सांसद या विधायक के परिजन को विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा।
हरियाणा विधानसभा चुनाव के उममीद्वारों की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत लौटने के बाद की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 29 सितंबर को भाजपा सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक होना है। जिसमें चर्चा के बाद पहली सूची जारी हो सकती है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …